हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 17, 2019, 5:28 PM IST

ETV Bharat / city

बबीता फोगाट EXCLUSIVE: दंगल गर्ल ने बताया किस सीट से लड़ेंगी विधानसभा चुनाव

हरियाणा पुलिस से इस्तीफा देने के बाद 12 अगस्त को दंगल गर्ल बबीता फोगाट बीजेपी में शामिल हो गई थी. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए बबीता ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में वो किस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

babita phogat latest interview

चंडीगढ़:रेसलर बबीता फोगाट ने 12 अगस्त को अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा की सदस्यता ली थी. बबीता फोगाट ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बताया कि अब वो आगे हरियाणा में कौन से मुद्दे पहले उठाएंगी और कहां से चुनाव लड़ सकती हैं.

क्या राजनीति में आने के बाद कुश्ती भी करती रहेंगी?
इस सवाल पर महिला पहलवान बबीता फोगाट ने कहा कि भले ही वो राजनीति में आ गई लेकिन वो कुश्ती नहीं छोड़ेंगी. उन्होंने कहा कि आप बॉक्सर मैरी कॉम और विजेंद्र सिंह को देख लीजिए वो भी राजनीति के साथ अपना खेल भी जारी रख रहे हैं. समाज की सेवा करने के लिए बस सेवा भाव होना चाहिए.

किस कारण से बीजेपी को चुना है ?
बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर बबीता फोगाट ने कहा कि मेरे और मेरे परिवार के लिए सबसे पहले देश आता है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देशहित में फैसले लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशहित में लिए गए फैसलों से और पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुए हैं. वहीं पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए बबीता ने कहा कि आज पीएम मोदी का जन्मदिन भी है, मैं इस अवसर पर उन्हें शुभकामनाएं देना चाहती हूं और वो ऐसे ही स्वस्थ रहकर देशहित में काम करते रहें, यहीं कामना करती हूं.

महिला पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट से खास बातचीत, देखिए.

सबसे पहले कौन से काम करने हैं ?
बबीता फोगाट ने कहा कि क्योंकि मैं खेल से संबंध रखती हूं तो सबसे पहले मेरा फोकस खेल, युवा और महिलाओं पर रहेगा. मैं पूरी कोशिश करूंगी कि हर किसी की समस्या को सुलझा सकूं. खिलाड़ियों से जुड़े जो भी मुद्दे होंगे मैं सबसे पहले उन्हें उठाउंगी. मैं हरियाणा की खेल नीति के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का भी धन्यवाद करना चाहूंगी.

ये भी पढ़ेंः- 2014 में सबसे ज्यादा मतदान वाली 10 सीटें हार गई थी कांग्रेस, ये थे कांग्रेस पतन के कारण

आगामी चुनाव कहां से लड़ेंगी, बाढ़डा या चरखी दादरी?
हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर बबीता फोगाट ने कहा कि जगह मायने नहीं रखती है, टिकट कहीं से भी मिले, क्योंकि देश की सेवा करना ही मेरा लक्ष्य है. आने वाले चुनाव में पार्टी जहां से चुनाव लड़ने के लिए कहेगी वो वहीं से चुनाव लड़ेंगी चाहे वो बाढ़डा हो या चरखी दादरी. उन्होंने कहा कि यदि पार्टी टिकट देती है और जीत मिलती है, तो महिलाओं और समाज के उत्थान के लिए काम करूंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details