हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 27, 2019, 2:20 PM IST

ETV Bharat / city

गुरु रविदास का मंदिर बनवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अशोक तंवर

दिल्ली में गुरु रविदास का मंदिर तोड़ने के मामले को लेकर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं.

Ashok Tanwar

चंडीगढ़/दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिल्ली के तुगलकाबाद में तोड़े गए गुरु रविदास के मंदिर को बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. मंदिर दोबारा बनवाने के लिए तंवर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है.

बता दें कि दिल्ली के तुगलकाबाद के जहांपनाह जंगल में स्थित संत रविदास के मंदिर को दिल्ली विकास प्राधिकरण ने 10 अगस्त को तोड़ दिया था. दिल्ली, हरियाणा समेत आस-पास के दलित समुदाय के लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया था. इससे पहले 9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की थी कि गुरु रविदास जयंती समारोह समिति ने जंगल में स्थित इस स्थान को खाली न कर कोर्ट के आदेश की अवहेलना की है.

इस मामले पर अदालत ने कहा था कि गुरु रविदास मंदिर पर कोर्ट के फैसले को राजनीतिक रंग में नहीं देखना चाहिए. कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली की राज्य सरकारों को कहा था कि इस मामले को सियासी रंग नहीं दिया जाना चाहिए. अदालत ने कहा था कि हर चीज पर राजनीतिक नजरिया नहीं हो सकता. हमारे आदेश को राजनीति के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए. कोर्ट ने कहा था कि कानून-व्यवस्था को चुनौती देने वाले के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details