दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पैरोल मिलने की खुशी में फार्महाउस पर रखी पार्टी, हथियार सहित 15 को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

कपिल सांगवान से पहले वहां क्राइम ब्रांच की टीम आ धमकी. पुलिस ने यहां से 15 बदमाशों को 6 ऑटोमैटिक पिस्तौल, तीन कट्टे और 65 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

गैंगस्टर्स की पार्टी

By

Published : Jun 25, 2019, 11:29 PM IST

नई दिल्ली:तीन साल से जेल में बंद कुख्यात कपिल सांगवान उर्फ नंदू को पैरोल मिली तो उसके साथी खुशी से झूम उठे. उन्होंने कपिल के स्वागत में गोयला डेरी इलाके के एक फार्म हाउस में पार्टी रखी. इस पार्टी में सभी मस्ती कर रहे थे, लेकिन इन मस्ती करने वालों को क्या पता था कि इनकी पार्टी की ख़बर क्राइम ब्रांच को लग चुकी है.

संवाददाता अमित झा की रिपोर्ट

15 बदमाश गिरफ्तार

कपिल सांगवान से पहले वहां क्राइम ब्रांच की टीम आ धमकी. पुलिस ने यहां से 15 बदमाशों को 6 ऑटोमैटिक पिस्तौल, तीन कट्टे और 65 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है. अतिरिक्त आयुक्त अजीत सिंगला ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में रहने वाला कपिल सांगवान कुख्यात बदमाश है. कपिल हत्या, लूट और जबरन उगाही जैसी कई वारदातों में शामिल रहा है. मंजीत महाल गैंग से उसके गैंग की रंजिश भी चल रही है.

कपिल साल 2016 से गुरूग्राम की भोंडसी जेल में बंद था. 24 जून को उसे भोंडसी जेल से पैरोल पर छोड़ा गया है. उसके पैरोल मिलने की खबर जब गैंग के बदमाशों को मिली तो वो बेहद खुश थे और उन्होंने कपिल सांगवान के स्वागत के लिए गोयला डेयरी के एक फार्म हाउस में पार्टी रखी.

पुलिस की गिरफ्त में सभी आरोपी

क्राइम ब्रांच ने देर रात मारा छापा
क्राइम ब्रांच की टीम में तैनात एएसआई बिजेंदर और दिनेश को सूचना मिली कि कपिल सांगवान के स्वागत में एक पार्टी की जा रही है. यहां पर बड़ी संख्या में बदमाश एकजुट होंगे और उनके पास हथियार होंगे. इस जानकारी पर एसीपी मनोज पंत की देखरेख में इंस्पेक्टर पीसी खंडूरी की टीम ने फार्म हाउस पर जाकर छापा मारा. यहां पर लगभग 50 लोग मौजूद थे जिनमें कुछ महिलाएं भी शामिल थी. पुलिस टीम ने इन सभी को हिरासत में ले लिया. यहां पर टेंट लगाकर खाना और शराब चल रही थी.

9 पिस्तौल 65 गोलियों के साथ पकड़े गए गैंगस्टर
छानबीन के दौरान पता चला कि इनमें से 15 बदमाश कपिल सांगवान गैंग के सदस्य हैं. तलाशी में इनके पास से 9 पिस्तौल और 65 जिंदा कारतूस बरामद हुए. इसे लेकर क्राइम ब्रांच ने आर्म्स एक्ट का मामला और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया है.

पार्टी के दौरान की तस्वीर

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं. आरोपियों के पास से बरामद 6 पिस्तौल विदेशी हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से केवल दो के खिलाफ मामले दर्ज नहीं है जबकि अन्य 13 पहले से ही हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, वाहन चोरी और जबरन उगाही जैसी वारदातों में शामिल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details