दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जय विहार: काफी लंबे समय बाद बनी सड़क, फिर भी है बंद

दिल्ली की जय विहार इलाके में नई सड़क तो बनी लेकिन अभी भी परेशानी दूर नहीं हुई. इस सड़क को कुछ महीनों के लिए लोगों ने इस्तेमाल किया और उसके बाद सड़क को बैरिकेडिंग कर बंद कर दिया गया. ऐसे में इस सुविधा का लोगों का क्या फायदा हुआ.

By

Published : Aug 18, 2020, 2:07 PM IST

drain road blocked after construction at jai vihar in delhi
लंबे समय बाद बनी सड़क बनी लेकिन हो गई बंद

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के जय विहार इलाके में नई रोड बनने से स्थानीय लोगों को कोई फायदा नहीं हो रहा है. इसका कारण ये है कि कुछ महीने के इस्तेमाल के बाद ही रोड को बंद कर दिया गया. जिसकी वजह से लोग वन-वे का इस्तेमाल करने पर मजबूर हैं. वहीं दूसरी तरफ पेड़ों की झाड़ियां बढ़ने के कारण सड़क पर आने लगी है.

लंबे समय बाद बनी सड़क बनी लेकिन हो गई बंद

कुछ महीने बाद बंद की गई रोड

आप देख सकते हैं कि यह वही रोड है, जिसका निर्माण ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए किया गया था और कुछ महीने इस रोड पर वाहनों की आवाजाही भी हुई. लेकिन फिर इसे दोनों तरफ से बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है. जिसके बाद वाहन चालक फिर से वन-वे का इस्तेमाल करने पर मजबूर हो गए हैं.

पेड़ों की कटाई छटाई से बढ़ी परेशानी

इस वजह से हादसों का खतरा तो बना ही रहता है और इसके साथ ही सड़क किनारे लगे पेड़ों की कटाई छटाई ना होने के कारण वह सड़क पर ही झुकने लगे हैं. जिससे वाहन चालकों का रास्ता ब्लॉक हो जाता है. इतना ही नहीं, आसपास की फैक्ट्रियों के मजदूर और शरारती तत्व यहां छिपकर शराब पीने भी आते हैं.

अंधेरे में रहता खतरा

इस बारे में मनीष कुमार ने बताया कि प्रशासन द्वारा पेड़ों के रख-रखाव पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिसके कारण इस इलाके में छीना झपटी और लूटपाट जैसी वारदातों के घटित होने का खतरा बना रहता है, लेकिन फिर भी प्रशासन की आंखें नहीं खुल रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details