दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

प्रवेश वर्मा के घर बधाई देने वालों का लगा तांता

इस बार पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट काफी खास रही. इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रवेश वर्मा ने 2014 के मुकाबले दोगुना आंकड़ों के साथ जीत दर्ज की. प्रवेश वर्मा ने इस बार कुल 865648 वोट हासिल किए.

By

Published : May 25, 2019, 9:30 AM IST

Updated : May 25, 2019, 1:36 PM IST

Councilor of Janakpuri Ward reached home to congratulate parvesh verma

नई दिल्ली: दिल्ली में बीजेपी 2014 की तरह 2019 में भी सातों सीटों पर जीत का परचम लहराने में कामयाब हुई है. हालांकि इस बार बीजेपी ने दिल्ली में 2 सीटों पर नए चेहरों को उतारा था.

प्रवेश वर्मा ने दर्ज की शानदार जीत

बाकी सीटों पर उन्ही चेहरों के साथ चुनाव लड़ी थी, जो 2019 में विजयी हुए थे. इस बार पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट काफी खास रही. इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार प्रवेश वर्मा ने 2014 के मुकाबले दोगुना आंकड़ों के साथ जीत दर्ज की. प्रवेश वर्मा ने इस बार कुल 865648 वोट हासिल किए.

बधाई देने वालों का सिलसिला जारी
बता दें कि शानदार जीत के लिए प्रवेश वर्मा के घर लगातार उन्हें बधाई देने के लिए लोगों के आने-जाने का सिलसिला जारी है. जनकपुरी वार्ड की महिला पार्षद रीना शर्मा कुछ महिलाओं के साथ प्रवेश वर्मा को बधाई देने के लिए उनके घर पहुंची. इस दौरान उन्होंने बताया की प्रवेश वर्मा शुरू से ही लोगों के लिए काम करते आए हैं.


उन्होंने कहा कि वो आम लोगों की तरह ही लोगों के बीच जाकर उनके लिए काम करते हैं. रीना शर्मा ने बताया कि प्रवेश वर्मा ने इलाके में कई ओपन जिम बनवाए जिससे लोगों को सुविधाएं मिलीं.

शानदार वोटों के साथ जीत दर्ज
बता दें कि पश्चिमी दिल्ली में आने वाली 10 विधानसभाओं में उन्होंने शानदार वोटों के साथ जीत दर्ज की. मादीपुर, राजौरी गार्डन, हरी नगर, तिलक नगर, जनकपुरी, विकासपुरी, उत्तम नगर, द्वारका, मटियाला, नजफगढ़ इन सभी विधानसभाओं से जनता ने उन्हें पसंद किया.

दूर-दूर तक कोई नहीं
वहीं बात करें उनके प्रतिद्वंद्वियों की तो वो प्रवेश वर्मा के मुकाबले एक तिहाई वोटों पर ही सिमट कर रह गए. कांग्रेस पार्टी के महाबल मिश्रा को 287162 वोट हासिल हुए. जोकि प्रवेश वर्मा के मुकाबले काफी कम है. वहीं बात की जाए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की तो वह भी प्रवेश वर्मा के आंकड़ें को दूर-दूर तक नहीं छू पाए. बलवीर सिंह जाखड़ को 251873 वोट हासिल हुए.

Last Updated : May 25, 2019, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details