दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

राशन की दुकानों का खाद्य मंत्री इमरान हुसैन ने किया औचक निरीक्षण

दिल्ली सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने लॉकडाउन के बीच बुराड़ी में राशन दुकानों का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने वहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी जायजा लिया. और लोगों को घर तक राशन पहुंचाने का आश्वासन दिया.

By

Published : May 3, 2020, 4:28 PM IST

food minister Imran Hussain inspect ration shops
मंत्री इमरान हुसैन ने किया राशन की दकान का औचक निरीक्षण

नई दिल्ली:लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बुराड़ी में राशन दुकानों का औचक निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने लोगों से बात कर पता किया कि लोगों को कैसे यहां राशन मिल रहा है.

मंत्री इमरान हुसैन ने किया राशन की दकान का औचक निरीक्षण

ये जरूरतमंद लोगों के अलावा गैर-जरूरतमंद लोग भी ले रहे हैं. इमरान हुसैन ने वहां खड़े लोगों को घरों तक राशन पहुंचाने का आश्वासन दिया. दिल्ली सरकार के मंत्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री खुद राशन वितरण को मॉनिटर कर रहे है.

रोज मंत्री कर रहे दौरा

मंत्री ने कहा कि अगर इससे भी कोई वंचित रहता है तो स्कूलों में भी दिल्ली सरकार ने उन लोगों के लिए राशन की व्यवस्था की है. दिल्ली सरकार के जरिये लॉकडाउन के दौरान राशन की सरकारी दुकानों पर राशन वितरण शुरू हो गया है. यह राशन दिल्ली सरकार के जरिये बिल्कुल फ्री वितरित किया जा रहा है. इमरान हुसैन रोजाना किसी न किसी एरिया का दौरा कर रहे हैं.

आज बुराड़ी गांव की दो राशन की सरकारी दुकानों का अचानक निरीक्षण किया गया. वहां पर कोई शिकायत तो नहीं मिली, लेकिन इस तरह के दौरों से राशन की सरकारी दुकान चलाने वाले लोग सावधान जरूर रहते हैं.

'पता कर घर तक पहुंचाएंगे राशन'

दिल्ली में बड़ी संख्या मे संपन्न लोग भी हैं, जो ऑनलाइन अप्लाई कर राशन का लाभ ले रहे हैं. और कई जगह जरूरतमंदों को राशन नहीं मिल पा रहा हैं. ऐसे मामले पर खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि ऐसे जरूरतमंद लोगों का पता करके उनके घर तक राशन पहुंचाएंगे, लेकिन समन्न लोगों के जरिये राशन लेने का मामला सरकार के सामने अभी तक नहीं आया हैं. खाद्य आपूर्ति मंत्री ने सोशल डिस्टेंस का भी सरकारी राशन की दुकानों पर जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details