दिल्ली

delhi

जहां झुग्गी-वहां मकान! CM केजरीवाल ने अंबेडकर नगर में बांटे सर्वेक्षण सर्टिफिकेट

By

Published : Dec 24, 2019, 4:38 PM IST

Updated : Dec 24, 2019, 4:44 PM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा जहां झुग्गी वहां मकान देने के वादे के साथ मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सर्वेक्षण सर्टिफिकेट दिया गया. बता दें कि 65000 परिवारों को सर्टिफिकेट दिया जा रहा हैं.

survey certificates are distributed to people
लोगों को बांटे गए सर्वेक्षण सर्टिफिकेट

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अंबेडकर नगर में जहां झुग्गी-वहां मकान के वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सर्वेक्षण सर्टिफिकेट दिया गया.

केजरीवाल ने बांटे सर्वेक्षण सर्टिफिकेट

आपको बता दें दिल्ली सरकार के शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी)के द्वारा गरीबों को पक्का मकान दिया जाएगा. इसके लिए दिल्ली सरकार के द्वारा सर्वेक्षण कराया जा रहा है और सर्वेक्षण सर्टिफिकेट दिल्ली भर में 65,000 परिवारों को दिया जा रहा है. जिसकी शुरुआत अंबेडकर नगर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की.

झुग्गियों के सर्वेक्षण का काम रहेगा जारी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जहां आपकी झुग्गी है वहां पक्का मकान बना कर दिया जाएगा और उसके लिए यह सर्वेक्षण सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. आपकी झुग्गी को कोई अब तोड़ नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि जिनकी झुग्गियों का सर्वेक्षण नहीं हुआ है उनकी भी झुग्गियों के सर्वेक्षण का काम चल रहा है और यह काम जारी रहेगा.

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सरकार आप लोगों के लिए बहुत कुछ कर रही है. स्कूलों की हालात ठीक की गई है, डीटीसी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा को फ्री किया गया है, तीर्थ यात्रा पर बुजुर्गों को भेजा जा रहा है. आगामी विधानसभा चुनाव में आप हमें 70 की 70 सीटें दे दीजिए.

दिल्ली में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले है. उससे पहले दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी(AAP) का यह एक बड़ा कदम माना जा रहा है.

Last Updated : Dec 24, 2019, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details