दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जैतपुर: करीब 6 महीने से रुका है सीवर का निर्माण, स्थानीय लोग हो रहे परेशान

जैतपुर पार्ट-1 के डी ब्लाॅक में 6 महीने से सीवर निर्माण का कार्य बंद है. लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्य रूकने की जानकारी संबंधित लोगों को दी गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई.

By

Published : Jun 4, 2020, 5:16 PM IST

sewer construction work stopped for 6 months in Jaitpur Part-1 D Block
निर्माणाधीन सीवर

नई दिल्लीः बदरपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित जैतपुर पार्ट-1 के डी ब्लाॅक में निर्माणाधीन सीवर का कार्य करीब 6 महीने से रूका है. इससे स्थानीय लेागों की परेशानी बढ़ गई है. लोगों का आरोप है कि सीवर के निर्माण कार्य रूकने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है, जगह-जगह गड्ढे खुदे हैं, सरिया निकल पड़ा है.

निर्माणाधीन सीवर के कारण जैतपुर डी ब्लाॅक में लोग परेशान

जैतपुर पार्ट-1 के डी ब्लाॅक में 500 से अधिक घर हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार पिछले साल तत्कालीन विधायक एनडी शर्मा ने सीवर निर्माण कार्य शुरू कराया था. निर्माण कार्य आधे से अधिक हो चुका है, लेकिन बीते करीब 6 महीने से इसका निर्माण कार्य रूका है. इससे स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

शिकायत के बाद भी नहीं शुरू हुआ निर्माण

स्थानीय निवासी लखन झा, बलबीर सिंह, धनंजय सिंह ने बताया कि सीवर के रूके निर्माण कार्य को शुरू करने की मांग कई बार स्थानीय निगम पार्षद से की गई. वहीं बदरपुर विधानसभा के पूर्व विधायक नरायण दत शर्मा ने बताया कि लोगों की समस्या की जानकारी मिल गई है. लेकिन निर्माण कार्य कि किस कारण रूका है, इसकी जानकारी नहीं है. जानकारी जुटा कर कार्य को जल्द पूरा करने की मांग की जाएगी.

पार्षद ने कहा, जल्द शुरू होगा कार्य

स्थानीय निगम पार्षद केके शुक्ला ने बताया कि जैतपुर पार्ट-1 के डी ब्लाॅक में रूके सीवर के निर्माण कार्य को जल्द शुरू किया जाएगा. अभी लेबर की परेशानी है, इसलिए देरी हो रही है. बहुत जल्द सीवर के रूके निर्माण कार्य को शुरू किया जाएगा, जिससे लोगों की परेशानी कम हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details