दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शहीद भगत सिंह की जयंती पर संजय कॉलोनी में युवाओं ने दी श्रद्धांजलि

पूरे देश ने क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की 113वीं जयंती मनाई. इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली के संजय कॉलोनी के युवाओं ने दीप जलाकर पुप्ष अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Sep 29, 2020, 6:53 AM IST

shaheed Bhagat Singh on birth anniversary
शाहिद भगत सिंह की जयंती

नई दिल्ली: 28 सितंबर को पूरे देश में क्रांति लाने के मजबूत इरादों से अंग्रेजों के शासन को झकझोर कर रख देने वाले क्रांतिकारी नौजवान 'शहीद-ए-आजम' भगत सिंह की 113वीं जयंती मनाई गई. इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली के संजय कॉलोनी में युवाओं ने भगत सिंह के चित्र के सामने दीप जलाकर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी है.

शहीद भगत सिंह को युवाओं ने किया याद.

युवाओं के प्रेरणा स्रोत है भगत सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर आम लोगों तक आज वीर सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. दक्षिणी दिल्ली के संजय कॉलोनी में रहने वाले युवाओं ने भगत सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए उनके बलिदान के लिए याद किया.


युवाओं ने बताया कि भगत सिंह ने देश के लिए मात्र 23 साल की आयु में अंग्रेजों के शासन को झकझोर दिया था. वो देश को स्वतंत्रता की राह दिखाने वाले वीर सपूत हैं. कॉलोनी के लोगों ने युवाओं के प्रेरणा स्रोत शहीद भगत सिंह की जयंती के अवसर पर उन्होनें श्रद्धांजलि अर्पित की है. जिससे आज का युवा उन्हें स्मरण कर उनके पद चिन्हों पर चल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details