दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 24, 2019, 3:14 PM IST

ETV Bharat / state

PFA ने बेघर कुत्तों के लिए खोजा घर, कईयों को बांटे जानवर

दिल्ली के साकेत मॅाल में PFA ने जरुरतमंद लोगों को फ्री में जानवर वितरित किए. जिससे लोगों को जानवर भी मिल गए और बेघर जानवरों को घर भी मिल गया.

PFA ने बांटे लोगों को कुत्ते

नई दिल्ली:साउथ दिल्ली की साकेत मॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां PFA संस्था ने जरूरतमंदों को कुत्ते वितरित किये.

PFA ने बांटे लोगों को कुत्ते

लोगों को जानवर मुहैया कराती है PFA
PFA संस्था का मुख्य उद्देश्य होता है बेघर हुए जानवरों को लोगों को वितरित करना. जिससे लोगों को भी जानवर मिल जाते है और बेघर जानवरों को उनके घर भी मिल जाते है.

जानवरों के लिए बना रखा है घर
संस्था की ट्रस्टी अंबिका शुक्ला बताती हैं कि वे सभी जानवरों के लिए घर बना रखा है. और जो जानवर बेघर हो जाते हैं या जिन्हें चोट लग जाती है वे समय से चिकित्सा मुहैया करवाती हैं. और उन्हें अपने पास ही रखती हैं.

डाक्यूमेंट्स के जरिए होते हैं जानवर एडाप्ट
जो लोग जानवरों को एडाप्ट करने आते हैं उन्हें अपना डाक्यूमेंट्स भी लाने पड़ते हैं. और संस्था के लोग जानवर लेने वाले के घर पर भी जाते हैं कि सामने वाला जानवरों को रख पाएगा या नहीं. उनकी देखभाल कर पाएगा या नहीं.
जानवरों के बारे में पहले से ही संस्था की तरफ से नामकरण कर दिया जाता है. साथ ही उन्हें जानवरों से जुड़ी सभी जानकारियां दे दी जाती हैं. और समय-समय पर संस्था की तरफ से उनके घर पर विजिट करके चेक किया जाता है कि जानवर सुरक्षित है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details