दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

राजस्थान से आते और गायब कर देते कई गाड़ियां, गिरफ्तारी पर खुला 100 से ज्यादा लूट का राज

गिरफ्तार किया गया यह गैंग राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है. आरोपी बीते कुछ समय में 100 से ज्यादा दोपहिए दिल्ली-एनसीआर से चोरी कर चुके हैं.

By

Published : Apr 13, 2019, 8:05 AM IST

राजस्थान से आते और गायब कर देते कई गाड़ियां

नई दिल्ली: राजस्थान के भरतपुर से आकर दिल्ली-एनसीआर में वाहनचोरी करने वाले एक गैंग के पांच बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोपी बीते कुछ समय में 100 से ज्यादा दोपहिए दिल्ली-एनसीआर से चोरी कर चुके हैं. आरोपियों ने बीते 2 अप्रैल की रात पालम इलाके से एक ही रात में चार बाइक और एक ट्रैक्टर चोरी कर हंगामा मचा दिया था. पुलिस ने इनके पास से छह बाइक बरामद की है.

डीसीपी जी. रामगोपाल नाइक के अनुसार बीते 2 अप्रैल की रात पालम इलाके से एक ट्रैक्टर और चार बाइक चोरी हो गए थे. एक ही जगह से 5 गाड़ियां चोरी होने के चलते यह साफ हुआ कि किसी एक गैंग ने इस वारदात को अंजाम दिया है. इसे ध्यान में रखते हुए क्राइम ब्रांच की एसटीएफ ने विभिन्न वाहन चोर गैंग को लेकर काम शुरू किया. पुलिस ने सक्रिय वाहनचोर गैंग को लेकर जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि राजस्थान के भरतपुर का गैंग इस वारदात में शामिल है.

कैंट इलाके से पकड़े गए पांच वाहनचोर
हाल ही में पुलिस को सूचना मिली कि इस गैंग के सदस्य चोरी की बाइक पर करनी सिंह शूटिंग रेंज की तरफ से आएंगे. इस जानकारी पर एसीपी पंकज सिंह की देखरेख में एसआई अशोक कुमार की टीम ने छापा मारकर दो बाइक पर सवार पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इनकी पहचान राशिद, मजलिस, जुबेर, अफजल और वाहिद के रूप में की गई है. इनके पास से पुलिस ने कुल छह बाइक बरामद की है.

कई वर्षों से सक्रिय है यह गैंग
गिरफ्तार किया गया यह गैंग राजस्थान के भरतपुर का रहने वाला है. राशिद बीते चार-पांच वर्षों से गाड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है. उसके खिलाफ भरतपुर और मथुरा में 8 मामले दर्ज हैं. दूसरा आरोपी मजलिस बीते 7 सालों से दिल्ली एनसीआर में अपराध कर रहा है. उसके खिलाफ दिल्ली में चोरी के तीन मामले दर्ज हैं. जुबेर, अफजल और वाहिद भी बीते 3 वर्षों से इस गैंग में काम कर रहे हैं. वह डुप्लीकेट चाबी की मदद से दोपहिया चुराकर उसे राजस्थान ले जाते है और वहां सस्ते दामों पर बेच देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details