दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU: नॉन कॉलेज की छात्राओं के लिए मेगा प्लेसमेंट का आयोजन

डीयू के नॉन कॉलेज की छात्राओं के लिए यूनिवर्सिटी में मेगा प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. दो दिवसीय मेगा प्लेसमेंट कार्यक्रम को लेकर छात्राएं काफी उत्साहित हैं.

By

Published : Feb 19, 2020, 7:53 AM IST

Mega placement for girls
प्लेसमेंट के दौरान जुटी छात्राओं की भीड़

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉन कॉलेज की छात्राओं के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में मेगा प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें कई बड़ी-बड़ी कंपनियां आकर छात्राओं को जॉब दे रही हैं. नॉन कॉलेज यानी एनसी वेब के जरिए बीए, बीकॉम और एमबीए कर रही छात्राओं को यह मौका दिया गया है कि वह अपनी पसंदीदा कंपनी का चुनाव कर नौकरी पा सकती हैं.

छात्राओं के लिए मेगा प्लेसमेंट का आयोजन



दो दिवसीय मेगा प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन
दो दिवसीय मेगा प्लेसमेंट कार्यक्रम को लेकर छात्राएं काफी उत्साहित हैं, और बढ़-चढ़कर इसे अटेंड करने के लिए पहुंच रही हैं. 18 फरवरी और 19 फरवरी तक यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमें अलग-अलग कंपनियां आकर छात्राओं को करियर से जुड़ी जानकारी दे रही हैं और उनके इंटरव्यू लिए जा रहे हैं.

मेगा प्लेसमेंट का आयोजन



छात्राओं को इंटरव्यू के बाद दी जा रही नौकरी
एनसी वेब बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा काजल ने बताया इस जॉब फेयर में फाइनेंस, मार्केटिंग आदि से जुड़ी कंपनियां आई है. जिन्होंने हमें करियर से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी और हमारा रिज्यूम लेकर इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्ट किया जा रहा है.

छात्राओं के लिए मेगा प्लेसमेंट का आयोजन



एनसी वेब की छात्राओं को मिला सुनहरा मौका
अन्य छात्रा शिवानी ने बताया कि कॉलेज के बाद छात्राओं को जॉब के लिए काफी परेशानी होती है, आसानी से जॉब नहीं मिलती है. लेकिन इस प्लेसमेंट प्रोग्राम के जरिए यूनिवर्सिटी ना केवल हमें करियर से जुड़ी जानकारी देने में मदद कर रही है. बल्कि हमें जॉब भी दिलवाई जा रही हैं, कई बार हम फ्रॉड कंपनी में नौकरी करने को लेकर फस जाते हैं. लेकिन यहां पर अच्छी और बड़ी बड़ी कंपनी आई है जो हमें जॉब दे रहे हैं.



छात्राओं को मिल रही मनचाही नौकरी
बीए सेकंड ईयर की छात्रा मनीषा ने बताया कि वह काफी समय से जॉब के लिए कोशिश कर रही थी, लेकिन उन्हें कहीं भी जॉब नहीं मिल रही थी. क्योंकि वह फ्रेशर है इसकी वजह से किसी अच्छी कंपनी में उन्हें जॉब नहीं मिल पा रही थी, और जहां मिल भी रही थी तो वहां काफी कम सैलरी पर थी. लेकिन इस प्लेसमेंट कार्यक्रम के जरिए उन्हें उनकी मनचाही नौकरी मिली है, जो कि अच्छी सैलरी भी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details