दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU: दाखिले में हो रही देरी से छात्र और अभिभावक परेशान

डीयू की दाखिला प्रक्रिया में लगातार हो रही देरी से छात्र और अभिभावक परेशान हैं. जानकारी के अनुसार डीयू प्रवेश समिति का प्रवेश परीक्षा आयोजन करने वाली एजेंसी के नाम का अंतिम निर्णय न ले पाना कारण बताया जा रहा है.

By

Published : May 29, 2019, 1:33 AM IST

Updated : May 29, 2019, 7:56 AM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय की दाखिला प्रक्रिया में देरी होने की वजह से छात्र और अभिभावक परेशान हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीयू प्रवेश समिति अभी तक प्रवेश परीक्षा आयोजन करने वाली एजेंसी के नाम पर अंतिम निर्णय नहीं ले पाई है, जिस वजह से दाखिला प्रक्रिया में देरी हो रही है.

दाखिले में देरी से छात्र पेरशान

दिल्ली विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए दाखिला प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो पाई है, जबकि पिछले साल 15 मई से यह दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई थी. दाखिले में लगातार हो रही देरी को लेकर अलग-अलग अटकलें लगाई जा रही हैं.

अगले सप्ताह आ सकता है फैसला
वहीं दाखिला समिति के एक अधिकारी ने बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा प्रवेश परीक्षा आयोजित कराए जाने की बात चल रही है लेकिन डीयू प्रशासन ने अभी तक इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है.उन्होंने कहा कि आगामी सप्ताह में दाखिला प्रक्रिया पर अंतिम फैसला आ सकता है.

27 मई से शुरू हो सकती है दाखिला प्रक्रिया
बता दें कि दाखिला प्रक्रिया 27 मई से शुरू होने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन विश्वविद्यालय प्रवेश समिति अभी भी दाखिले की तिथि पर चुप्पी साधे हुए हैं और किस एजेंसी को प्रवेश परीक्षा करवाने का कार्यभार सौंपा जाए इस पर भी अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दाखिले के संशोधन के साथ तैयार किए गए सर्वर के परीक्षण के दौरान तकनीकी खराबी होने की वजह से भी दाखिले की तिथि घोषित करने में देरी हो रही है.

Last Updated : May 29, 2019, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details