दिल्ली

delhi

पाकिस्तानी शरणार्थियों का 'नागरिकता अभिनंदन', नहीं पहुंचे दिग्गज भाजपाई

By

Published : Jan 8, 2020, 10:04 PM IST

Updated : Jan 8, 2020, 11:39 PM IST

भाजपा और केंद्र सरकार सीएए को भुनाने में जुटी हुई हैं और इसी कोशिश में पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थियों की बस्ती में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम को नागरिकता अभिनंदन समारोह नाम दिया गया था और इसमें कई दिग्गज भाजपाई मौजूद होने वाले थे, लेकिन उनमें से एक भी नहीं पहुंचे.

Pakistani hindu refugees nagrikta abhinandan program by BJP in Majnu ka tila delhi
पाकिस्तानी शरणार्थियों का नागरिकता अभिनंदन

नई दिल्ली: मजनू का टीला स्थित पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों की बस्ती में बुधवार सुबह से ही चहल-पहल रही. बारिश के बावजूद इस बस्ती के सैकड़ों लोग यहां मंदिर के पास जुटे, जहां मंच बनकर तैयार था, बड़ा सा पोस्टर लगा था. जिस पर बड़े अक्षरों में नागरिकता अभिनंदन समारोह लिखा था और नीचे भाजपा के दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू और सांसद गौतम गंभीर और साक्षी महाराज की तस्वीर थी.

पाकिस्तानी शरणार्थियों का नागरिकता अभिनंदन

केवल जयप्रकाश पहुंचे
यूं तो एक सामाजिक संगठन ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. लेकिन स्थानीय लोगों को भी सूचना थी कि जिन भाजपाई दिग्गज नेताओं के नाम यहां लिखे हैं, वे यहां जरूर आएंगे. लेकिन आए तो केवल उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश. उन्होंने यहां भाषण भी दिया और मीडिया से बातचीत में शरणार्थियों के साथ हर कदम पर खड़े रहने का आश्वासन भी.

पाकिस्तानी शरणार्थियों का नागरिकता अभिनंदन

'चुनावी कार्यक्रम में व्यस्त रहे नेता'
यह पूछे जाने पर कि जिन नेताओं को यहां आना था, वे क्यों नहीं आए. जयप्रकाश ने कहा कि बारिश भी हो रही है और सभी का कोई न कोई कार्यक्रम था. उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि दिल्ली में चुनाव का भी आगाज हो गया है, इसलिए कुछ लोग चुनावी कार्यक्रमों में व्यस्त हो गए और नहीं आ सके लेकिन भाजपा के प्रतिनिधि के तौर पर मैं उपस्थित हुआ हूं.

खुश दिखे शरणार्थी
हालांकि, इससे इतर यहां मौजूद रहे पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों में इस कार्यक्रम को लेकर खुशी देखी गई. इनमें से कई लोगों ने अपने हाथ में भारत से अपनाने और सम्मान देने की गुहार लगाते पोस्टर थाम रखे थे. वहीं जिस बच्ची का नाम नागरिकता रखा गया था, उसे भी यहां लोग अपनी गोद में लेकर दुलारते दिखें. इस कार्यक्रम में कई बच्चों और युवाओं ने अपनी गीत कविता की प्रस्तुति भी दी.

Last Updated : Jan 8, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details