दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DU: 4 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी में चेयरमैन बने AAP समर्थित उम्मीदवार

दिल्ली विश्विद्यालय के अभी तक 5 कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी चेयरमैन का चुनाव हुआ है. जिसमें से 4 कॉलेज में आम आदमी पार्टी के समर्थित उम्मीदवार चेयरमैन पद पर जीत हासिल करने में कामयाब हुए हैं. जबकि शहीद भगत सिंह कॉलेज में मुकाबला टाई रहा है.

By

Published : Jun 4, 2020, 9:55 AM IST

Updated : Jun 4, 2020, 1:55 PM IST

Delhi University
डीयू गवर्निंग बॉडी

नई दिल्ली:डीयू में दिल्ली सरकार की ओर से वित्तीय पोषित कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी का चुनाव शुरू हो गया है. इसमें आप आदमी पार्टी (आप ) के समर्थित उम्मीदवार चेयरमैन बनाने में कामयाब हो रहे हैं. बता दें कि अब तक पांच कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी का चुनाव हुआ है. जिसमें 4 में आप जबकि एक कॉलेज में चुनाव टाई रहा है.

DU के कॉलेज गवर्निंग बॉडी चुनाव


बता दें कि अभी तक 5 कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी चेयरमैन का चुनाव हुआ है. जिसमें से 4 कॉलेज में आम आदमी पार्टी के समर्थित उम्मीदवार चेयरमैन पद पर जीत हासिल करने में कामयाब हुए हैं. जबकि शहीद भगत सिंह कॉलेज में मुकाबला टाई रहा है.

वहीं आम आदमी पार्टी समर्थित उम्मीदवार सचिन राजधानी कॉलेज, प्रोफेसर अनवर आलम आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज, दयानाथ झा भारती कॉलेज और अनुज भाटी सत्यवती कॉलेज में गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन बनने में कामयाब हुए.


मुकाबला रहा रोचक

वहीं सत्यवती कॉलेज में गवर्निंग बॉडी का चुनाव काफी रोचक हो गया. इस कॉलेज में AAP समर्थित अनुज भाटी के सामने जाकिर हुसैन कॉलेज गवर्निंग बॉडी(जीबी) के पूर्व चेयरमैन प्रकाश सिंह चुनाव मैदान में थे. उन्हें एक शिक्षक संगठन का भी समर्थन था. लेकिन इस मुकाबले में अनुज भाटी विजयी रहे. वो नौ में से सात वोट पाकर जीबी के चेयरमैन बनने में कामयाब हुए.




दिल्ली सरकार के वित्त पोषित कॉलेज में नहीं है जीबी

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में दिल्ली सरकार की ओर से वित्तिय पोषित 28 कॉलेजों में मार्च 2019 से कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी का चुनाव नहीं हुआ था. जिसकी वजह से इन कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी ना होने की वजह से शिक्षकों- कर्मचारियों को सैलरी समय से नहीं मिल रही थी. इसके अलावा कॉलेज के कई महत्त्वपूर्ण फैसले भी नहीं हो पा रहे थे.

Last Updated : Jun 4, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details