दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

IGI एयरपोर्ट से 50 मीटर की विजिबिलिटी में भी चलती रहेगी उड़ानें, डायल ने बढ़ाई सुविधाएं

दिल्ली अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के तहत सुविधाओं का विस्तार कर एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइटों को 50 मीटर की विजिबिलिटी पर भी लैंडिंग का प्रस्ताव दिया गया है.

By

Published : Dec 17, 2019, 6:31 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 9:17 PM IST

flights from IGI Airport will continue to operate in 50 meters visibility
डायल ने बढ़ाई यात्रियों के लिए सुविधा

नई दिल्ली: मौसम बदलते ही इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों का निर्धारित समय बिगड़ने लगता है. इसको देखते हुए अब दिल्ली अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने सुविधाओं का विस्तार किया है. जिससे कि यात्रियों को किसी भी तरीके सकी परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके लिए अब एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट 50 मीटर की विजिबिलिटी पर भी लैंडिंग कर सकेगी.

डायल के जरिए अब IGI एयरपोर्ट से 50 मीटर की विजिबिलिटी में भी चलती रहेगी ऊड़ानें

सोशल टीम यात्रियों की सुविधा के लिए बनाई गई
डायल के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए सोशल नेटवर्किंग टीम बनाई गई है.
सुविधाओं में ऐसा विस्तार हुआ-

  • सोशल नेटवर्किंग टीम समय-समय पर यात्रियों को उनके विमान की लैंडिंग और उड़ान भरने की जानकारी देगी.
  • एयरपोर्ट पर मौसम विभाग और एयरपोर्ट अथॉरिटी के साझेदारी के साथ रनवे पर विजिबिलिटी सिस्टम को बेहतर किया गया है. जिससे कि अब उड़ान भरने वाली फ्लाइट 50 मीटर पर भी लैंड कर सकती है और लैंड करने वाली फ्लाइट125 मीटर पर भी आ सकेंगी.
  • इसके अलावा एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी अपनी सुविधाओं का विस्तार किया है. अपने वर्किंग स्टेशन पर ज्यादा मेन पावर और मशीनों को लगाया है जिससे कि एयरपोर्ट पर आने वाली सभी उड़ानों पर नजर रखी जा सके.

यात्रियों की सुविधा के लिए बहतर सीटिंग एरिया
डायल के तहत यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर बैठने की सुविधा को भी बहतर बनाया गया है. जिससे कि यात्रियों की फ्लाइट में अगर देरी आए तो उन्हें किसी भी मुसीबत का सामना न करना पड़े. इसके लिए हेल्पडेस्क भी अलग से बनाई गई है. जिससे यात्रियों को समय-समय पर अपनी फ्लाइट की जानकारी दी जा सके. साथ ही वेटिंग एरिया में रेस्टोरेंट और मनोरंजन की सुविधा को भी बढ़ाया गया है.

फिलहाल विदेह कुमार जयपुरिया का कहना है कि इस बार मौसम में काफी परिवर्तन हुआ है और इसके लिए हम पूरी तरीके से तैयार हैं. हमारी कोशिश रहेगी कि कोई भी उड़ान ना तो डिले हो और ना ही रद्द हो. अगर मौसम ज्यादा खराब होता है तो ऐसे में पूरी तैयारियां की गई है.

Last Updated : Dec 17, 2019, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details