दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

10 टन तांबा ले फरार हुआ ट्रक चालक, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फरार हुए चालक को उसके अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से लगभग 9 टन तांबा बरामद हुआ है.

By

Published : Mar 5, 2019, 12:02 PM IST

10 टन तांबा ले फरार हुआ ट्रक चालक, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी स्थित शाहबाद डेरी इलाके से एक ट्रक में कारोबारी का 10 टन तांबा लेकर चालक राजस्थान के लिए चला लेकिन अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचा. कारोबारी ने जब छानबीन की तो पता चला कि चालक उनका तांबा चोरी कर भाग गया है. पूरी घटना की जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर...

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फरार हुए चालक को उसके अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से लगभग 9 टन तांबा बरामद हुआ है. अतिरिक्त आयुक्त राजीव रंजन के अनुसार मॉडल टाउन में रहने वाले मुकेश गुप्ता राजस्थान के भिवाड़ी में तांबे की फैक्ट्री चलाते हैं.


दिल्ली के शाहबाद डेयरी में उनका एक गोदाम है. बीते 25 फरवरी को उन्होंने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर से एक ट्रक किराए पर लिया. जिसमें तांबा भरकर भिवाड़ी स्थित उनकी फैक्ट्री पर ले जाना था. शिव कुमार ने इस ट्रक में 10 टन कॉपर डाला और रवाना हो गया, लेकिन उनकी फैक्ट्री तक नहीं पहुंचा. इसके बाद 28 फरवरी को मुकेश गुप्ता ने केएन काटजू मार्ग थाने में इस बाबत एफआईआर दर्ज कराई.


क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर राजीव रंजन की टीम ने इस मामले की छानबीन शुरू की. इस दौरान एएसआई हरविंदर सिंह को सूचना मिली कि ट्रक का चालक शिव कुमार तांबा चोरी की वारदात में शामिल है और वह पटपड़गंज इलाके में आएगा. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर शिवकुमार और दीपक त्रिपाठी को पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र से पकड़ लिया. उनकी निशानदेही पर ट्रक और चोरी किया गया तांबा भी बरामद हो गया.


पूछताछ में शिव कुमार ने पुलिस को बताया कि वह संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर की एक कंपनी में ड्राइवर का काम करता था. 25 फरवरी को दिल्ली से 10 टन तांबा लेकर राजस्थान के लिए वह निकला था, लेकिन वहां ले जाने की जगह उसने दीपक त्रिपाठी के साथ मिलकर इस तांबे को कबाड़ में बेचने की कोशिश की.


उसने यह तांबा नांगलोई इलाके में उतारने के बाद ट्रक को किराड़ी में लावारिस छोड़ दिया था. उसने चोरी किए गए तांबे को दूसरे ट्रक में रखा और इसे पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में खड़ा कर दिया था. इसमें से लगभग1 टन कॉपर वह बाजार में बेच चुका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details