दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

JLN स्टेडियम में लगा है हुनर हाट, काफी संख्या में पहुंच रहे पर्यटक

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 20 फरवरी से हुनर हाट कार्यक्रम चल रहा है जो कि एक मार्च तक चलेगा. इसमें अलग-अलग राज्यों से कारीगर अपनी कला संस्कृति और हुनर की प्रस्तुति दे रहे हैं. यहां काफी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं.

By

Published : Feb 26, 2021, 6:22 PM IST

जेएलएन स्टेडियम में हुनर हाट का आयोजन
जेएलएन स्टेडियम में हुनर हाट का आयोजन

नई दिल्ली:दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 20 फरवरी से हुनर हाट कार्यक्रम चल रहा है जो कि 1 मार्च तक चलेगा. इसमें अलग-अलग राज्यों से कारीगर अपनी कला संस्कृति और हुनर की प्रस्तुति दे रहे हैं. ना केवल उन राज्यों की कला बल्कि पारंपरिक व्यंजन और तमाम चीजों की प्रदर्शनी इस वक्त जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में लगी हुई है. जिसे देखने के लिए ना केवल दिल्ली से बल्कि अलग-अलग राज्यों से भी लोग आ रहे हैं.

जेएलएन स्टेडियम में हुनर हाट का आयोजन
कोरोना के पहले सामान्य जिंदगी जैसा ले रहे अनुभवहरियाणा के फरीदाबाद से अपनी मां के साथ हुनर हाट में पहुंची कुलविंदर कौर ने बताया कि लॉकडाउन के बाद पहला ऐसा कार्यक्रम आयोजित हुआ है, जहां पर लोग इकट्ठा हो रहे हैं कोरोना से पहले जिस प्रकार से लोग घरों से बाहर निकलते थे बाजारों में खरीदारी करते थे ठीक उसी प्रकार से यहां पर पहुंच रहे हैं, तो बेहद अच्छा अनुभव है इसे इंजॉय कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-यमन की एक महिला को फोर्टिस ने दी नई जिंदगी, थॉरेसिक एन्‍यूरिज्म से थी पीड़ित

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़: तिब्बत की आजादी के लिए धर्मशाला से नई दिल्ली तक पैदल यात्रा कर रहे तेंजिन सुन्डू



हुनर हाट में मिल रहा अच्छा डिस्काउंट
लोगों ने कहा कि इस बार हुनर हाट में देखने को बहुत कुछ है और अलग-अलग वैरायटी का सामान और कपड़े यहां पर मिल रहे हैं. इसके साथ ही लोगों के बैठने के लिए भी अच्छी व्यवस्था की गई है. दिल्ली के हुडकों प्लेस से आई भावना ने कहा कि काफी कुछ खरीदारी करने के लिए भी हुनर हाट आए हैं. अच्छी क्वालिटी का सामान मिल रहा है वहीं सामान पर अच्छा डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.


हाट में अलग-अलग राज्यों से आए कारीगरों का हुनर
चीनी मिट्टी का सामान, अलग-अलग डिजाइन के बर्तन, कढ़ाई बुनाई वाले सूट सलवार, साड़ियां, दुपट्टे, हाथ से बनाए गए रजाई, कंबल, कारपेट वही पारंपरिक नक्काशी से तैयार फर्नीचर की भी खूब डिमांड की जा रही है. लोगों ने कहा जिस प्रकार से इसका नाम हुनर हाट है. ठीक उसी प्रकार से यहां हुनर देखने को भी मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details