दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ऑटो टैक्सी चालकों के समर्थन में 'स्वराज इंडिया', CM आवास पर निकाली चेतावनी रैली

'स्वराज इंडिया' ने AAP पर आरोप लगाते हुए कहा कि डिम्ट्स के नाम पर हो रही लूट को बंद किया जाए. ऑटो टैक्सी मोर्चे को लेकर पार्टी ने मुख्यमंत्री आवास पर चेतावनी रैली निकाली भी निकाली है.

By

Published : Jul 22, 2019, 7:30 PM IST

स्वराज इंडिया पार्टी रैली etv bharat

नई दिल्ली:राजधानी में बीते कई महीनों से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे दिल्ली के ऑटो टैक्सी चालकों के समर्थन में 'स्वराज इंडिया' उतर आई है.

ऑटो टैक्सी चालकों के समर्थन में 'स्वराज इंडिया'

ऑटो टैक्सी मोर्चे को लेकर पार्टी ने मुख्यमंत्री आवास पर चेतावनी रैली निकाली है.

उनकी मांग है कि केजरीवाल सरकार को दिल्ली के ऑटो टैक्सी चालकों से डिम्ट्स के नाम पर की जा रही लूट को बंद कर अपनी नीतियों में भी बदलाव करना चाहिए.

सरकार पर लगाया आरोप
स्वराज इंडिया के महासचिव नवनीत तिवारी ने आरोप लगाया कि डिम्ट्स के नाम पर ऑटो चालकों से अवैध वसूली की जा रही है. पिछले तीन सालों से ये पैसा लिया जा रहा है जो कि गलत है.

उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि किराया बढ़ाने की बात कहने के बावजूद अब तक सरकार ने इसके लिए कोई गजट नोटिफिकेशन नहीं निकाला है.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार पिछले 4 सालों से किराया बढ़ोतरी की बात कह रही थी लेकिन अब भी यह लागू नहीं हुआ है. चुनाव के लिए अब भी यहां दिखावा किया गया है.

ऑटो चालकों ने की अवैध वसूली की शिकायत
रैली में शामिल कई ऑटो चालकों ने अवैध वसूली की शिकायत करते हुए भी केजरीवाल सरकार को घेरा है.

उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार पहले ही ऑटो रिक्शा आदि में GPS अनिवार्यता को खत्म कर चुकी है तो दिल्ली सरकार इसके पीछे क्यों पड़ी है. यहां तक कि जिन लोगों को ये काम दिया हुआ है वो भी चालकों से गलत पैसा वसूलते हैं.

गलत तरीके से करते है वसूली
बता दें कि चालकों को GPS युक्त मीटर के लिए इसमें सिम लगानी होती है. इसे लगाने का ठेका डिम्ट्स के पास है जिसके लिए चालकों को एक निश्चित फीस देनी होती है. आरोप है कि इसके लिए कई कारणों से इनसे गलत पैसे वसूले जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details