दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के खिलाफ पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन

शुक्रवार के हिंसात्मक प्रदर्शन मामले में हुई गिरफ्तारी के खिलाफ शनिवार रात दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर छात्र-युवाओं ने प्रदर्शन किया.

By

Published : Dec 22, 2019, 7:40 AM IST

Protest, nrc, caa
पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन

नई दिल्ली: सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शनों का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार शाम सैकड़ों की संख्या में छात्र युवा फिर से पुलिस मुख्यालय के बाहर जुटे. इन सभी के हाथ में एनआरसी और सीएए के खिलाफ नारे लिखे थे, जिसका सीधा निशाना केंद्र सरकार पर था.

पुलिस मुख्यालय पर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन
छात्रों-युवाओं का प्रदर्शनयह मुख्य रूप से छात्रों-युवाओं का प्रदर्शन था. दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ये सभी पुलिस मुख्यालय के सामने गोलबंद हुए और फिर वहां से अपनी आवाज उठानी शुरू की. हालांकि इस दौरान पूरी तरह से ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रही और ये अपनी आवाज उठाते रहे. सीएए और एनआरसी के खिलाफ तो ये आवाज बुलंद कर ही रहे थे, लेकिन इस प्रदर्शन के जरिए इनकी मुख्य मांग गिरफ्तार किए गए इनके साथियों की रिहाई से जुड़ी थी.
प्रदर्शनकारी छात्राएं
गिरफ्तार हुए साथियों की रिहाई की मांगगौरतलब है कि शुक्रवार को जामा मस्जिद से दिल्ली गेट तक हुए प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों की तरफ से आगजनी भी की गई थी, वहीं पुलिस पर पत्थरबाजी भी हुई थी. इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हुई. ये सभी अपने उन्हीं गिरफ्तार साथियों को रिहा कराने की मांग के साथ पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने के लिए जुटे थे.ईटीवी भारत ने इनमें से कई से बातचीत की. बातचीत में इनका निशाना सीधे तौर पर केंद्र सरकार की तरफ था. उन्होंने यह भी कहा कि जब तक सीएए वापस नहीं होता है, तब तक प्रदर्शनों का दौर चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details