दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बजट पर बिफरे राहुल गांधी, बोले- प्रतिदिन17 रुपये देना किसानों का बड़ा अपमान

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अपना अंतरिम बजट पेश कर दिया है. केंद्र की मोदी सरकार ने टैक्स में भारी छूट का एलान कर सीमा 2.5 से बढ़ाकर 5 लाख कर दी है. इसके साथ-साथ बजट में किसानों के लिए कई बड़े वायदे किए गये हैं. इसके साथ ही विपक्ष ने बजट को जनता और किसानों के लिए धोखा बताया है.

By

Published : Feb 1, 2019, 5:35 PM IST

Breaking News


केंद्र सरकार यहां इस बजट को इतिहासिक बजट बता रही तो वही कांग्रेस से लेकर तमाम राजनीति पार्टी ने सरकार की नियत पर ही सवाल खड़ा किया है. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी बजट की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि अंतरिम वित्त मंत्री ने इतना लंबा अतंरिम बजट पेश कर लोगों के धैर्य की परीक्षा ली है. उन्होंने कहा कि यह अंतरिम बजट नहीं बल्कि चुनाव प्रचार का भाषण था.

राहुल गांधी ने साधा निशाना
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के बजट को पर तीखा प्रहार किया है. किसानों को दी जाने वाली 6 हजार रुपये की सलाना आर्थिक मदद पर कहा कि 5 साल की अक्षमता और अहंकार से किसान पूरी तरह बर्बाद कर दिया हैं. अब उनको प्रतिदिन 17 रुपये देना उनके द्वारा की गई मेहनत और उनकी हर मांग का अपमान है.

मोदी सरकार ने किए दो बड़े ऐलान
केंद्र सरकार ने इस बार दो बहुत बड़े ऐलान किए हैं. टैक्स छूट की सीमा को सरकार ने 2.5 लाख से बढ़ाकर 5 लाख कर दिया. वहीं, किसानों को सालाना 6000 रुपये देने का ऐलान किया. आम आमदी पार्टी के विद्रोही नेता और कवि कुमार विश्वास ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details