दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 26, 2020, 11:53 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली में पीक ऑवर के दौरान सड़क पर नहीं लगेगी पुलिस पिकेट, कमिश्नर का आदेश

दिल्ली में जगह-जगह पुलिस पिकेट लगने की वजह से लोगों को अब जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव की ओर से आदेश जारी किया गया है. जिसके मुताबिक, अब पीक ऑवर में पुलिस पिकेट नहीं लगाए जाएंगे.

Police picket will not be held in peak hours
पीक ऑवर में नहीं लगेंगे पुलिस पिकेट

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में जगह-जगह पर पुलिस पिकेट लगने की वजह से कई बार लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है. लेकिन ऐसा आगे से नहीं होगा. इसके लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं. उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि जिस जगह पर पिकेट की वजह से ट्रैफिक जाम लग रहा हो वहां पर पुलिस पिकेट ना लगाए जाएं.

पीक ऑवर के दौरान नहीं लगाए जाएंगे पिकेट
जानकारी के अनुसार, अपराध को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस जगह-जगह पिकेट लगाकर वाहनों की जांच करती है. यह पिकेट कभी सुबह तो कभी शाम के समय लगाए जाते हैं. कुछ जगह पर दोपहर के समय भी पुलिस पिकेट लगाती है. ऐसा देखने में आता है कि इन पिकेट की वजह से कई जगह पर जाम लग जाता है. खासतौर से पीक ऑवर के दौरान इस तरह की समस्या देखने में आ रही है. इसके चलते दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने पीक ऑवर के दौरान ऐसी जगहों पर पिकेट नहीं लगाने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने दिल्ली पहुंचे सेना के 150 जवान कोरोना संक्रमित


जनता को नहीं होनी चाहिए असुविधा
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि ऐसी पिकेट पुलिस अपराध रोकने के लिए लगाती है. लेकिन इसके चलते सड़क पर वाहन से चल रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. दिल्ली पुलिस की यह कोशिश है कि किसी भी तरीके से लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. इसलिए उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा है कि वह पीक आवर के दौरान ऐसी जगह पर पिकेट ना लगाएं जिसकी वजह से लोगों को जाम का सामना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details