दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

प्लास्टिक की बोतल और गिलास छोड़कर चुल्लू से पिएं पानी- मीनाक्षी लेखी

मीनाक्षी लेखी ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि अभी के समय में रेलवे स्टेशनों पर साफ-सफाई पहले से बेहतर हो गई है. उनके क्षेत्र के स्टेशनों की साफ-सफाई की गारंटी वह खुद दे सकती हैं.

By

Published : Sep 12, 2019, 3:21 AM IST

Updated : Sep 12, 2019, 8:02 AM IST

मीनाक्षी ने यात्री सुविधाओं का किया उद्घाटन ETV BHARAT

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान के बाद देशभर में प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम शुरू हो गई है. इसी क्रम में सांसद मीनाक्षी लेखी ने रेलवे स्टेशनों पर प्लास्टिक के ग्लास और बोतल की जगह चुल्लू से पानी पीने की बात पर जोर दिया है. उनके मुताबिक, ऐसा करना वातावरण के साथ-साथ हमारे लिए भी बेहतर रहेगा.

मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का किया दौरा

यात्री सुविधाओं का उद्घाटन किया
बुधवार को नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कई यात्री सुविधाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने प्लेटफार्म नंबर1 पर हाल ही में तैयार हुए एसी और नॉन एसी वेटिंग रूम के अलावा फसाड लाइटिंग की शुरुआत की. उनके साथ दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक एस सी जैन, वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक सुनील बेनीवाल, स्टेशन डायरेक्टर संदीप गहलोत समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

मीनाक्षी लेखी ने ईटीवी भारत से की बात
स्टेशन पर साफ सफाई का जिक्र करते हुए मीनाक्षी लेखी ने ईटीवी भारत से कहा कि अभी के समय में रेलवे स्टेशनों पर साफ-सफाई पहले से बेहतर हो गई है. उनके क्षेत्र में नई दिल्ली, दिल्ली कैंट और सराय रोहिल्ला स्टेशन आते हैं. इन तीनों स्टेशनों की साफ-सफाई की गारंटी वह खुद दे सकती हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए वो रेलवे अधिकारियों को धन्यवाद देना चाहती हैं. जो पूरे मन से अपना काम कर रहे हैं.

मीनाक्षी लेखी ने पुराने समय को याद करते हुए कहा कि पिछले दिनों उन्होंने ही इस स्टेशन पर वाटर डिस्पेंसर सुविधा का उद्घाटन किया था. यहां पर उन्होंने प्लास्टिक नहीं बल्कि स्टायरोफोम के कप रखवाए थे. इसी बात को आगे बढ़ाते हुए लेखी ने कहा कि अभी के समय में अगर हम अपने स्कूल और कॉलेजों के दिन को याद करते हुए चुल्लू से पानी पीएं तो प्लास्टिक की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. इसी मौके पर कुछ यात्रियों मीनाक्षी लेखी से वेटिंग लाउंज में वसूले जा रहे चार्ज को लेकर शिकायत भी की. उन्होनें यात्रियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही अधिकारियों से बात कर कुछ बेहतर किया जाएगा.

70 लाख के खर्चे के साथ लाइटिंग लगाई गई
बता दें कि नई दिल्ली स्टेशन और पहाड़गंज एंट्री साइट पर 70 लाख के खर्चे के साथ फसाड लाइटिंग लगाई गई है. साथ ही प्लेटफार्म नंबर1 पर पहले की तरह पीपीपी मॉडल पर एक एसी वेटिंग लाउंज जबकि दूसरा स्लीपर वेटिंग रूम की शुरूआत हुई. रेल अधिकारियों का दावा है कि नई दिल्ली स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए लगातार काम किया जा रहा है. आने वाले दिनों में इसे और बेहतर किया जाएगा.

Last Updated : Sep 12, 2019, 8:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details