दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

JNU: कुलपति की अपील पर पूर्व छात्रों ने दिए 48 हजार रुपये और पांच हजार मास्क

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार ने कैंपस के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने और कैंपस में कोविड-19 केयर सेंटर के लिए पूर्व छात्रों से मदद मांगी. जिसमें पूर्व छात्रों ने 1 सप्ताह के अंदर 48 हजार रुपये दिए हैं.

By

Published : May 26, 2021, 12:48 PM IST

jnu alumni gave 48 thousand rupees and five thousand masks in a week after vice chancellor appeal
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय

नई दिल्ली:देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. वहीं महामारी से लड़ने के लिए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार ने कैंपस के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने और कैंपस में कोविड-19 केयर सेंटर के लिए पूर्व छात्रों से मदद मांगी थी.

कुलपति ने पूर्व छात्रों से मदद के लिए अपील की

इसी कड़ी में जेएनयू एलुमनाई एंडॉमेन्ट फंड में 1 सप्ताह के अंदर 48 हजार रुपये पूर्व छात्रों ने दिए हैं. इसके अलावा एक पूर्व छात्र ने 5000 मास्क भी दिए हैं.

मदद के लिए आगे आ रहे हैं पूर्व छात्र

बता दें कि जेएनयू के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार पिछले दिनों पूर्व छात्रों से महामारी से लड़ने के लिए मदद मांगी थी जिसमें उन्होंने आर्थिक सहायता से लेकर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीमीटर, मास्क, सैनिटाइजर, डिजिटल थर्मामीटर की मांग की थी. वहीं उनकी अपील के 1 सप्ताह के अंदर ही पूर्व छात्रों ने जेएनयू एंडॉमेन्ट फंड में 48 हजार रुपये दे दिए हैं.

इंफ्रास्ट्रक्चर

इसके अलावा सेंटर फॉर चाइनीस एंड साउथ एशियन स्टडीज इन द स्कूल ऑफ लैंग्वेज लिटरेचर एंड कल्चर स्टडीज के पूर्व छात्र संतोष प्रसाद ने 5000 थ्री लेयर्ड मास्क भी दिए हैं.

ये भी पढ़ें:-केंद्र सरकार के नए IT नियमों के खिलाफ वाट्सऐप पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट

वहीं पूर्व छात्रों से मिल रहे सहयोग पर जेएनयू प्रशासन ने उनका आभार जताया है. साथ ही कहा कि इस महामारी में छात्र जो योगदान दे रहे हैं. वह सराहनीय है और इससे जल्द ही जेएनयू में कोविड केयर सेंटर बनने का सपना भी साकार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details