दिल्ली

delhi

By

Published : May 21, 2020, 12:08 PM IST

ETV Bharat / state

जामिया: जम्मू-कश्मीर के बाद अब धनबाद भेजे गए छात्र, विशेष ट्रेन से हुए रवाना

लॉकडाउन के दौरान हॉस्टल में फंसे झारखंड के रहने वाले छात्रों को जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने एक विशेष ट्रेन के जरिए उनके घरों के लिए रवाना किया है. इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने जामिया में जम्मू-कश्मीर के पढ़ने वाले छात्रों को विशेष बस के जरिए भेजा था.

jamia islamia send back students to dhanbad by special train
छात्रों को विशेष ट्रेन से भेजा गया धनबाद

नई दिल्ली:जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने हॉस्टल में रहने वाले झारखंड के छात्रों को एक विशेष ट्रेन से उनके घरों के लिए रवाना कर दिया है. बता दें कि यह छात्र लॉकडाउन के चलते विश्वविद्यालय के हॉस्टल में फंस गए थे और इसी वजह से अपने घर नहीं जा पा रहे थे. छात्र लगातार विश्वविद्यालय प्रशासन से घर जाने के लिए अनुरोध कर रहे थे. इसी कड़ी में विश्वविद्यालय प्रशासन ने झारखंड और दिल्ली के अधिकारियों के साथ समन्वय कर झारखंड के धनबाद के लिए इन छात्रों को विशेष ट्रेन से रवाना किया. मालूम हो कि इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने जामिया में जम्मू-कश्मीर के पढ़ने वाले छात्रों को उनके घर विशेष बस के जरिए भेजा था.

जामिया से छात्रों को विशेष ट्रेन से भेजा गया धनबाद

छात्रों को भेजा गया घर

वहीं छात्रों को इनके गृह जनपद भेजने के लिए पहले उनकी पूरी तरह से कोरोना वायरस संबंधित सभी औपचारिकताओं को पूरा किया गया. इस दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इन छात्रों को खाने के पैकेट, पानी की बोतल, हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क आदि भी दिए गए.

'बच्चे परिवार के साथ रहेंगे'

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने संतोष व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि जम्मू कश्मीर के छात्रों की तरह अब यह छात्र भी अपने घरों में सुरक्षित पहुंचेंगे और अपने परिवार के साथ रहेंगे.


अगस्त में खुलेगा विश्वविद्यालय

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय फिलहाल बंद है, लेकिन छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि स्थिति सामान्य होते ही अगस्त 2020 से विश्वविद्यालय एक बार फिर छात्रों के लिए खुल जाएगा. इसके अलावा प्रशासन ने कहा कि हॉस्टल में रह रहे जो छात्र अपने घरों को जाना चाहते हैं, विश्वविद्यालय प्रशासन संबंधित राज्य सरकारों के साथ समन्वय करके उनकी यात्रा की व्यवस्था कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details