दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

FORDA का CM को पत्र, कोरोना पीड़ित डॉक्टर के परिवार को मिले आर्थिक मदद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए उन्होने बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के डॉ. जोगिंदर चौधरी के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है. डॉ. जोगिंदर कोरोना संक्रमित हैं और उनका इलाज गंगा राम अस्पताल में इलाज चल रहा है.

By

Published : Jul 20, 2020, 10:36 AM IST

FORDA wrote letter to kejriwal to give financial help to corona infected doctor of BSAH
FORDA ने लिखा सीएम केजरीवाल को पत्र

नई दिल्ली:फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर उनसे बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के डॉ. जोगिंदर चौधरी के पिता को आर्थिक सहायता देने की मांग की.

इसके अलावा एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. शिवाजी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर से मुलाकात करने पहुंचा और उनसे अस्पताल की तरफ से डॉ. जोगिंदर की मदद करने की अपील की.

कोरोना से संक्रमित डॉ. जोगिंदर का इलाज सर गंगा राम हॉस्पिटल में चल रहा है. एसोसिएशन ने इस मुश्किल दौर में उनके पिता को आर्थिक मदद देने की अपील की है. फेडरेशन ऑफ़ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. शिवाजी ने बताया कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर कोरोना से संक्रमित डॉ. जोगिंदर के परिवार को आर्थिक मदद देने का आग्रह किया है. एसोसिएशन ने अपील की है कि डॉ. जोगिंदर के परिवार को उचित आर्थिक सहायता प्रदान की जाए क्योंकि उनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है.


हेल्थ बीमा में सुधार की मांग

शिवाजी ने बताया कि दिल्ली सरकार की तरफ से सभी हेल्थ वर्कर्स के लिए इंश्योरेंस की सुविधा दी गई है, लेकिन इंश्योरेंस की सुविधा का कोरोना योद्धा जीवित रहते हुए भी लाभ नहीं उठा सकता. उनकी मृत्यु के बाद ही उनके परिवार को आर्थिक मदद के रूप में मदद मिल सकती है, लेकिन उनके जीवित रहते हुए इलाज के लिए इंश्योरेंस की तरफ से एक रुपये की मदद नहीं मिलती है.

हमारी सरकार से मांग है कि जब भी कोई कोरोना योद्धा कोरोना संक्रमित होता है तो उनका इलाज अच्छे अस्पताल में करवाया जाए और उन्हें कैशलेस बिलिंग की सुविधा दी जाए ताकि पैसे की कमी के चलते उनका इलाज बीच में ना रुक सके या प्रभावित हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details