दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9AM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Oct 3, 2020, 9:01 AM IST

big news today
बड़ी खबरें

  • पीएम मोदी आज करेंगे अटल सुरंग का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अटल टनल का लोकार्पण करेंगे. हिमाचल प्रदेश में 10 वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद दुनिया की सबसे लंबी राजमार्ग सुरंग का निर्माण पूरा हुआ है.

  • हाथरस गैंगरेप: एसपी समेत कई निलंबित, पुलिस व वादी-प्रतिवादियों का होगा नार्को टेस्ट

हाथरस मामले पर योगी सरकार सख्त हो गई है. योगी सरकार ने हाथरस जिले के एसपी और डिप्टी एसपी समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है.

  • हाथरस की बेटी को मिले इंसाफ, नहीं होनी चाहिए राजनीति: अरविंद केजरीवाल

हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर पहुंचे और पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि बेटी को अब इंसाफ मिलना चाहिए.

  • दिल्ली: 24 घंटे में दर्ज किए गए कोरोना संक्रमण के 2920 नए मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार भयावह होती जा रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना के 2,920 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

  • ICU में बार-बार ड्यूटी मिलने से परेशान डॉक्टर ने PPE किट पहनना छोड़ा

राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आईसीयू की ड्यूटी में लगे एक जूनियर रेजिडेंट बार-बार आईसीयू और कोविड एरिया में ड्यूटी लगाने से इतना परेशान हो गए कि अपनी सुरक्षा के लिए पीपीई किट पहनना ही छोड़ दिया.

  • राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की लंबी लाइन, सफर करने वालों को हो रही परेशानी

दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट के लिए केवल एक-एक गेट खोला गया है. कुछ मेट्रो स्टेशन पर तो एंट्री और एग्जिट के लिए केवल एक ही गेट खुला हुआ है. ऐसे में लंबी लाइनें लगने से यात्रियों को परेशानी हो रही है.

  • मैक्स अस्पताल में लेफ्ट वेंट्रिकुलर एसिस्ट डिवाइस दे रहा है हृदय रोगियों को नई जिंदगी

मैक्स अस्पताल के कार्डियोवैस्कुलर सर्जन ने बताया कि एलवीएडी एक ऐसा उपकरण है, जो कम उम्र में होने वाले हार्ट फेलियर का सामना कर रहे लोगों के जीवन में 13 से 15 साल जोड़ता है.

  • विधायक राघव चड्ढा की कार से लैपटॉप चोरी के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के नेता और विधायक राघव चड्ढा के कार से लैपटॉप चोरी के मामले में दक्षिणी दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जो गुलेल गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं.

  • अंतरराज्यीय ऑटो लिफ्टर गिरोह का हुआ भंडाफोड़, चोरी की 10 कारों के साथ 3 गिरफ्तार

एएटीएस की टीम ने ऑटो लिफ्टरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. साथ ही 10 चोरी के मामले को दिल्ली पुलिस ने सुलझा लिया है. फिलहाल गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है.

  • नोएडा: ट्रक-बाइक की भिड़ंत में बाइक सवार की मौत

इस्कॉन मंदिर कट के पास एलिवेटेड रोड पर ट्रक और बाइक में भिड़ंत हो गयी. घायल दोनों बाइक सवारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दूसरे का इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details