दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Oct 1, 2020, 11:08 AM IST

big news today
बड़ी खबरें

  • 15 अक्टूबर से खुल सकेंगे सिनेमा हॉल, स्कूल खोलने पर राज्य करेंगे फैसला

केंद्र सरकार अनलॉक 5 को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं. सरकार ने सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल को स्पोर्ट्सपर्सन की ट्रेनिंग के लिए और एंटरटेनमेंट पार्क को 15 अक्टूबर से फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं.

  • 24 घंटे में 86,821 लोग संक्रमित, 1181 लोगों की मौत

कोरोना महामारी के बीच एक दिन (30 सितंबर) में 7,56,19,781 लोगों की कोविड-19 जांच की गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार 30 सितंबर तक देशभर में कुल 14,23,052 लोगों की जांच की गई.

  • पाक सेना ने की गोलाबारी में जवान शहीद, भारत ने दिया कड़ा जवाब

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास कृष्णाघाटी सेक्टर में बुधवार देर रात पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की. इसमें लांस नायक करनैल सिंह ने अपनी जान गंवा दी.

  • दिल्ली में कोरोना: 24 घंटे में सामने आए 3390 केस, ठीक हुए 3965 मरीज

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 5.67 फीसदी हो गई है, वहीं रिकवरी दर बढ़कर 88.47 फीसदी पर पहुंच गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों की दर 1.92 फीसदी है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की याचिका पर सुनवाई आज

मुजफ्फरपुर बालिका गृह केस में ट्रायल कोर्ट से मिली सजा के खिलाफ मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और एक अन्य आरोपी विकास कुमार की याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई करेगा.

  • कांग्रेस नेता धर्मवीर सिंह को MCD ने फॉगिंग न करने के लिए भेजा नोटिस

एमसीडी हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से कांग्रेस नेता धर्मवीर सिंह को फॉगिंग का काम रोकने के लिए नोटिस भेजा गया. पार्षद तुलसी जोशी ने कांग्रेस के पूर्व निगम पार्षद के आरोपों पर सफाई दी है.

  • जामिया के पूर्व छात्र डॉ. शुभादीप चटर्जी को मिला शांति स्वरूप भटनागर अवॉर्ड

जामिया के पूर्व छात्र डॉ. शुभादीप चटर्जी को जैविक विज्ञान की श्रेणी में वर्ष 2020 के लिए शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

  • जामिया हिंसा की जांच की मांग पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई आज

13 दिसंबर को दो हजार लोग जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 1 पर एकत्र हो गए और पत्थरबाजी करने लगे. इस दौरान हुई हिंसा में निजी संपत्तियों को नुकसान हुआ. इस दौरान पुलिस हिंसा पर काबू करने के लिए जामिया यूनिवर्सिटी में घुस गई.

  • तिहाड़ में खूनी जंग: कैदी की चाकू से गोदकर हत्या

तिहाड़ा जेल में 24 सितंबर को कुछ कैदियों ने एक विचारधीन कैदी की जेल के अंदर चाकू से गोदकर हत्या कर दी. जिसके चश्मदीद कई कैदी हैं.

  • गाजियाबाद: ATM लुटेरों के साथ पुलिस की मुठभेड़, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद के कविनगर इलाके में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीन एटीएम लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये लुटेरे स्प्रे और पेंट की मदद से एटीएम काटकर चोरी करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details