दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Oct 1, 2020, 1:01 PM IST

Delhi big news today
बड़ी खबरें

  • यूपी : पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे राहुल-प्रियंका, डीएनडी पर बढ़ी सुरक्षा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता के परिवार से मिलने उत्तर प्रदेश के हाथरस जाएंगे. हाथरस में पुलिस द्वारा रात में ही उसका अंतिम संस्कार कर देने के कारण जमकर आक्रोश फैल गया था.

  • आज भारत पहुंचेगा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री का स्पेशल प्लेन 'एयर इंडिया वन'

भारत के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री अब 'एयर इंडिया वन' से यात्रा करेंगे. सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज इस वीआईपी एयरक्राफ्ट की आने की संभावना है.

  • 15 अक्टूबर से खुल सकेंगे सिनेमा हॉल, स्कूल खोलने पर राज्य करेंगे फैसला

केंद्र सरकार अनलॉक 5 को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं. सरकार ने सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल को स्पोर्ट्सपर्सन की ट्रेनिंग के लिए और एंटरटेनमेंट पार्क को 15 अक्टूबर से फिर से खोलने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं.

  • 24 घंटे में 86,821 लोग संक्रमित, 1181 लोगों की मौत

कोरोना महामारी के बीच एक दिन (30 सितंबर) में 7,56,19,781 लोगों की कोविड-19 जांच की गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार 30 सितंबर तक देशभर में कुल 14,23,052 लोगों की जांच की गई.

  • जामिया हिंसा की जांच की मांग पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई आज

13 दिसंबर को दो हजार लोग जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 1 पर एकत्र हो गए और पत्थरबाजी करने लगे. इस दौरान हुई हिंसा में निजी संपत्तियों को नुकसान हुआ. इस दौरान पुलिस हिंसा पर काबू करने के लिए जामिया यूनिवर्सिटी में घुस गई.

  • कांग्रेस नेता धर्मवीर सिंह को MCD ने फॉगिंग न करने के लिए भेजा नोटिस

एमसीडी हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से कांग्रेस नेता धर्मवीर सिंह को फॉगिंग का काम रोकने के लिए नोटिस भेजा गया. पार्षद तुलसी जोशी ने कांग्रेस के पूर्व निगम पार्षद के आरोपों पर सफाई दी है.

  • बॉलीवुड-ड्रग मुद्दा उठाने के बाद रवि किशन को मिली वाई प्लस सुरक्षा

लोकसभा में बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा उठाने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भाजपा सांसद और अभिनेता रवि किशन को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है. इस सुरक्षा के लिए रवि ने ट्ववीट कर योगी सरकार का धन्यवाद किया है

  • नोएडा: DND पर जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता, बोले- हाथरस जाएंगे

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के हाथरस जाने की खबर के बीच डीएनडी पर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंच गए हैं.कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है तो भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जुट रहे हैं और हाथरस जाएंगे.

  • अवैध हथियार खरीद-फरोख्त मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, 5 पिस्टल बरामद

अवैध हथियार के मामले में एएटीएस टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने खुलासा किया कि उसने बिलाल नाम के एक व्यक्ति से अवैध हथियारों की खरीद की थी. जिन्हें वो दिल्ली में एक रिसीवर को देने के लिए आया था.

  • एप से कैब बुक कर चालक को लूटा, रास्ते में फेंक कैब लेकर फरार हुए बदमाश

साउथ दिल्ली के वसंत कुंज थाना इलाके में कुछ बदमाशों ने एप से कैब बुक की. उसके बाद सवारी बनकर कैब ड्राइवर से मारपीट कर उसका मोबाइल व रुपये लूट लिए. उसे चलती कार से सड़क पर फेंक कैब लेकर फरार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details