दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

चीन के खिलाफ AAP का आक्रोश प्रदर्शन, केंद्र पर सच छुपाने का आरोप

चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज चीन के खिलाफ पूरी दिल्ली में आक्रोश प्रदर्शन किया. पार्टी मुख्यालय पर इसका नेतृत्व कर रहे गोपाल राय से ईटीवी भारत ने बातचीत की.

By

Published : Jun 20, 2020, 1:42 PM IST

Delhi aap protest against china
AAP का आक्रोश प्रदर्शन

नई दिल्ली:सीमा पर चीन की हरकतों और जवानों की शहादत के मुद्दे पर चीन के खिलाफ पूरा देश आक्रोश में है. आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली के सभी 70 विधानसभाओं में ये आक्रोश प्रदर्शन किया. पार्टी मुख्यालय पर इस प्रदर्शन का नेतृत्व करने के लिए दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय खुद मौजूद रहे.

चीन के खिलाफ AAP का आक्रोश प्रदर्शन



चीन के खिलाफ प्रदर्शन

यहां पार्टी मुख्यालय के गेट पर सभी 20 शहीद जवानों की तस्वीरें लगाई गईं हैं. गोपाल राय ने सबसे पहले शहीद जवानों की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित किया. उसके बाद चीन के खिलाफ नारा लिखी तख्ती लेकर प्रदर्शन करने के लिए आगे आए. इस मौके पर गोपाल राय के अलावा दर्जनों लोग और थे. ये सभी हाथों में तख्तियां लेकर चीन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

'केंद्र करे सख्त कार्रवाई'

आक्रोश प्रदर्शन के दौरान ईटीवी भारत से बातचीत में गोपाल राय ने कहा कि जिस तरह चीन न धोखाधड़ी से हमारे जवानों पर हमला किया. उसे लेकर देशभर में आक्रोश है और हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे. गोपाल राय का ये भी कहना था कि इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार के साथ है. हालांकि गोपाल राय ने केंद्र सरकार पर सच छुपाने का आरोप लगाया.


'देश के सामने लाएं सच्चाई'

गौरतलब है कि बीते दिन सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि हमारी सीमा पूरी तरह से सुरक्षित है और किसी भी तरह का चीनी अतिक्रमण नहीं हुआ है. इसपर गोपाल राय का कहना था कि मुझे लगता है, आधी बात छुपाई जा रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र को स्पष्ट तरीके से सच्चाई देश के सामने रखनी चाहिए. गोपाल राय ने ये मांग भी की कि सभी शहीदों को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details