दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां-कहां हुआ है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Nov 22, 2020, 9:12 AM IST

new delhi big news of delhi till 9 am
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद कोरोना सबसे बड़ी चुनौती: G20 सम्मेलन में बोले पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सऊदी अरब की अध्यक्षता में आयोजित 15वें G20 शिखर सम्मेलन में भाग लिया.

  • पंजाब सीएम अमरिंदर ने की कोरोना से निपटने में दिल्ली को मदद की पेशकश

राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली सरकार को हर संभव सहायता देने की पेशकश की है.

  • लव जिहाद पर भाजपा-कांग्रेस में छिड़ी जंग, अन्य दल 'खामोश'

लव जिहाद पर भाजपा आक्रामक है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और असम की भाजपा सरकारों ने कानून बनाने के लिए पहल भी शुरू कर दी है. कांग्रेस इस पर सवाल खड़े कर रही है. आइए जानते हैं क्या है लव जिहाद और कैसा होगा इसके खिलाफ कानून.

  • दिल्ली: कोरोना से 24 घंटे में 111 मरीजों की मौत, सामने आए 5,879 नए मामले

दिल्ली में कोरोना से आज एक दिन में 111 मरीजों की मौत हो गई है. इन 24 घंटे के दौरान 5,879 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. आज की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5,23,117 हो गई है.

  • यमुना बाढ़ क्षेत्र से हटेगा मलबा, सीसीटीवी से होगी निगरानी, उपराज्यपाल ने दिए आदेश

दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा यमुना नदी इलाके के संरक्षण के लिए काम जारी है. इसी बीच आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने यमुना बाढ़क्षेत्र से मलबा हटाने और निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर आदेश दिए.

  • डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज में बांटे मास्क, लोगों को किया जागरूक

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पटपड़गंज में मास्क का वितरण किया. साथ ही सोशल डिस्टेंस को लेकर स्थानीय लोगों को जागरूक किया.

  • डीयू: स्पेशल कटऑफ की तारीख घोषित, जारी हुए दिशा निर्देश

दिल्ली विश्वविद्यालय में छठवीं, सातवीं और स्पेशल कटऑफ की तारीख घोषित कर दी गई है. स्पेशल कट ऑफ के तहत छात्र 24 नवंबर सुबह 9 बजे से 25 नवंबर दोपहर 1 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

  • कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए निगम बोध घाट पर समुचित व्यवस्था: नॉर्थ MCD

दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरीजों की मौत के केसेस भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं और श्मशान घाट पर शवों की तादाद बढ़ती जा रही है. इस स्थिति को देखते हुए नॉर्थ एमसीडी ने दावा किया है कि निगम बोध घाट पर कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था को और व्यापक कर दिया है.

  • मंगलवार को बैठक कर सकता है कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

  • DU Admission 2020: स्पेशल कटऑफ जारी, कई कॉलेजों में सीटें हैं खाली

दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र की दाखिला प्रक्रिया चल रही है. कई कॉलेजों में भाषा में अभी भी एडमिशन लेने का मौका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details