दिल्ली

delhi

कोरोना से जंगः CM केजरीवाल ने राधा स्वामी व्यास केंद्र का किया दौरा

By

Published : Apr 26, 2021, 12:07 PM IST

आज सुबह राजधानी दिल्ली में भाटी माइंस स्थित राधा स्वामी व्यास केंद्र का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दौरा किया, जहां आज से कोविड केयर सेंटर शुरू हो रहा है. अस्पताल को भारत तिब्बत सीमा (आईटीबीपी) पुलिस संचालित कर रही है.

Arvind Kejriwal Visited Sardar Patel Covid Care
Arvind Kejriwal Visited Sardar Patel Covid Care

नई दिल्लीः आज सुबह राजधानी दिल्ली में भाटी माइंस स्थित राधा स्वामी व्यास केंद्र का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दौरा किया, जहां आज से कोविड केयर सेंटर शुरू हो रहा है. भारत तिब्बत सीमापुलिस द्वारा शुरू किए जा रहे है इस कोविड केयर सेंटर में 500 बेड पर मरीजों का इलाज किया जाएगा.

केजरीवाल ने राधा स्वामी व्यास केंद्र का किया दौरा

इसी बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज सुबह राधा स्वामी व्यास केंद्र का दौरा किया. उन्होंने कहा कि यहां 500 ऑक्सीजन बेड पर मरीजों का इलाज आज से शुरू कर दिया जाएगा और अगले कुछ दिनों में और बेड जोड़े जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम यहां 200 आईसीयू बेड भी शुरू करेंगे.

कोरोना से जंग

यह भी पढ़ेंः-सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में कैसी चल रही हैं तैयारियां, देखें ग्राउंड रिपोर्ट

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राधा स्वामी व्यास केंद्र के बाबा और केंद्रीय सरकार का आभार व्यक्त किया. बता दें कि यहां आज सुबह 10 बजे से मरीजों को भर्ती किया जाने लगा है.

कोविड सेंटर में क्या-क्या होगा

फिलहाल कोविड सेंटर में 500 बेड लगकर तैयार हैं. ये बेड गत्ते के बनाए गए हैं और इनमें आराम दायक गद्दे भी हैं, जिसमें मरीज को लेटने में और बैठने में आरामदायक महसूस हो. भीषण गर्मी के कहर के बीच मरीजों को परेशानी न हो इसके लिए यहां पंखों के साथ बड़े एयर कूलरों की व्यवस्था है.

ठीक बेड के साथ कुर्सी की व्यवस्था भी, जिसमें मरीज को ज्यादा देर लेटने में परेशानी हो तो वह कुर्सी पर भी बैठ सकते हैं. मरीज के बेड के ठीक पास एक प्लास्टिक केरी बॉक्स भी रखा गया है, जिसमें मरीज अपनी दवाइओं और छोटे-मोटे सामान को रख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details