दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi University : शताब्दी वर्ष में डिग्री पूरा करने के लिए पूर्व छात्रों ने पूरी की प्रक्रिया

दिल्ली विश्वविद्यालय अपना शताब्दी वर्ष मना रहा है. इस मौके पर दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऐसे पूर्व छात्रों को डिग्री पूरी करने का मौका देने का फैसला किया है, जिनकी किसी कारणों से डिग्री पूरी नहीं हो पाई थी.

By

Published : Jul 17, 2022, 10:00 AM IST

Delhi University
Delhi University

नई दिल्ली :दिल्ली विश्वविद्यालय के स्थापना के एक मई को 100 वर्ष पूरे हो गए हैं. शताब्दी वर्ष के मौके पर दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऐसे पूर्व छात्रों को डिग्री पूरी करने का मौका देने का फैसला किया है, जिनकी किन्हीं कारणों से डिग्री पूरी नहीं हो सकी है. इसमें 13 हजार 671 छात्रों ने पंजीकरण किया है. इसमें से 8 हजार 560 छात्रों आवेदन शुल्क जमा कर पूरी प्रक्रिया को पूरी की है. वहीं श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स 1973-75 बैच बीकॉम का छात्र सबसे पुराना है.

बता दें कि डीयू ने अपने पूर्व छात्रों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरा करने के लिए 15 जुलाई तक का समय दिया था. डीयू डीन एग्जामिनेशन प्रोफेसर डीएस रावत ने बताया कि 13 हजार 671 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इनमें से 9 हजार 853 ने अपने सभी पेपर जमा करा दिए, जबकि 8 हजार 560 पूर्व छात्रों ने फीस का भुगतान कर दिया. इस आवेदन प्रक्रिया के तहत 30 जून के आंकड़ों के मुताबिक बीकॉम श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स 1973-75, बीएससी ज्योग्राफी किरोड़ीमल कॉलेज 1976-79, व बीकॉम प्रोग्राम आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज 1977-80 बैच के एक-एक छात्र ने आवेदन किया था.

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय एक मई को स्थापना के सौ वर्ष पूरा कर चुका है. इसी को ध्यान में रखते हुए डीयू के कुलपति प्रोफेसर योगेश सिंह ने ऐसे पूर्व छात्रों को डिग्री पूरी करने का मौका दिया है जो किसी कारणवश अपनी डिग्री पूरी नहीं कर सके.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details