दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आज होगा शहीद विनोद कुमार का अंतिम संस्कार, आतंकियों से लोहा लेते हुए पाई शहादत

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में शुक्रवार हुई आतंकियों से मुठभेड़ में गाजियाबाद के गांव निवाड़ी पतला के विनोद कुमार भी शहीद हो गए थे. आज उनका पार्थिव शरीर गाजियाबाद में उनके पैतृक आवास पहुंचेगा जहां आज दोपहर करीब 2 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

By

Published : Mar 3, 2019, 11:43 AM IST

आज होगा शहीद विनोद कुमार का अंतिम संस्कार

नई दिल्ली/ गाजियाबाद: इससे पहले भी इसी गांव के पड़ोस में रहने वाले अजय कुमार शहीद हो गए थे. जिन का अंतिम संस्कार हाल ही में गांव में किया गया था. एक साथ दो शहादत की खबरों ने गांव को हिला कर रख दिया है.

आज होगा शहीद विनोद कुमार का अंतिम संस्कार

10 साल पहले ज्वॉइन की थी सीआरपीएफ
कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में शहीद हुए विनोद कुमार ने करीब 10 साल पहले सीआरपीएफ जॉइन की थी और काफी जज्बे के साथ वह देश की सेवा कर रहे थे. मोदीनगर विधानसभा क्षेत्र के पतला निवाड़ी गांव से सटे हुए मेरठ के गांव में हाल ही में शहादत की खबर आई थी जब सीआरपीएफ हमले के बाद हुई मुठभेड़ में अजय कुमार नाम के जवान शहीद हो गए थे. उस हमले में शहादत दे चुके अजय कुमार का अंतिम संस्कार भी पतला निवाड़ी गांव में ही किया गया था.

गमगीन है गांव
उस शहादत के दुख से गांव अभी उबरा भी नहीं था कि एक और शहादत की खबर आ गई. शहीद विनोद कुमार के पैतृक गांव में उनके परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार के लोग यही चाहते हैं कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए. विनोद कुमार चार भाइयों में सबसे छोटे थे और 92 बटालियन सीआरपीएफ के जवान थे. उनके माता-पिता का कुछ समय पहले देहांत हो चुका है. शहीद विनोद कुमार के दो बच्चे हैं. जिनमें एक लड़का और एक लड़की है. शहादत के बाद पूरे गांव में गम का माहौल है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details