दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में चारे से भरे चलते ट्रैक्टर में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के चिरोड़ी गांव में एक चलते हुए ट्रैक्टर में आग (Fire in a running tractor) लग गई. ट्रैक्टर की ट्रॉली में चारा लदा हुआ था. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. ट्रैक्टर के चालक ने ट्रैक्टर से कूद कर अपनी जान बचाई.

By

Published : Nov 11, 2022, 2:31 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/ गाजियाबाद : गाजियाबाद में एक चलते हुए ट्रैक्टर में आग लग गई. ट्रैक्टर की ट्रॉली में पशुओं का चारा लदा (filled with fodder)था, जिससे आग ने विकराल रूप ले लिया. मौके पर अफरा-तफरी मच गई. ट्रैक्टर के चालक ने ट्रैक्टर से कूद कर अपनी जान बचा ली लेकिन पशुओं का चारा पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. बताया जा रहा है कि बिजली के किसी तार से टच हो जाने की वजह से ट्रैक्टर में रखे हुए चारे में आग लग गई थी.

ये भी पढ़ें :-चेकिंग के दौरान नोएडा पुलिस ने आठ हवाला कारोबारियों को पकड़ा, दो करोड़ कैश बरामद

लोनी थाना क्षेत्र के चिरोड़ी गांव का मामला :मामला गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के चिरोड़ी गांव का है, जहां ट्रैक्टर ट्रॉली से लोगों ने अचानक धुआं उठते हुए देखा. देखते ही देखते आग लपटों में तब्दील हो गया. ट्रैक्टर चालक तेजी से ट्रैक्टर को लेकर जा रहा था लेकिन जैसे ही आग लगने की भनक उसे लगी, वैसे ही वो ट्रैक्टर ट्रॉली से नीचे कूद गया. थोड़ी ही देर में ट्रैक्टर ट्रॉली में रखा हुआ चारा पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. दमकल को भी सूचना दी गई और दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी.


क्षमता से अधिक भरा हुआ था चारा :गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. बिजली के तार से टच होने की वजह से चार में आग लगी लेकिन सवाल यह भी है कि क्षमता से अधिक चारा इस ट्रैक्टर ट्रॉली में क्यों भरा हुआ था? मानक यही कहते हैं कि क्षमता से अधिक सामान ले जाना नियमों के विरुद्ध है जिससे हादसे का डर बना रहता है, लेकिन दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर कई बार ट्रक और ट्रैक्टर में क्षमता से अधिक माल लदा दिखाई देता है और हादसे होने के बावजूद कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता है. मौके पर पहुंचे दमकल के अधिकारियों का कहना है कि हादसे के कारणों की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें :-नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच जल्द बनेगा वैकल्पिक मार्ग, सीईओ ने मौके पर जाकर लिया जायजा

गाजियाबाद में चारे से भरे चलते ट्रैक्टर में लगी आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details