दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

EDMC महापौर ने निरीक्षण के दौरान PWD के नालों की सफाई को लेकर दिए निर्देश

पूर्वी दिल्ली की महापौर ने वार्ड संख्या-25 के शास्त्री पार्क के निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय में रैन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाने के निर्देश दिये.

By

Published : Aug 10, 2019, 9:52 AM IST

EDMC महापौर etv bharat

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली की महापौर अंजु ने वार्ड संख्या-25 के शास्त्री पार्क का दौरा किया. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि इलाके के पीडब्ल्यूडी के नाले ओवर फ्लो कर रहें है.

महापौर ने निर्देश दिये कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ संपर्क करके नालों से सिल्ट निकलवा कर जल निकासी की उचित व्यवस्था करवाई जाए.

सफाई व्यवस्था को लेकर रोष
इसके अलावा कैलाशनगर स्थित प्राथमिक विद्यालय में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं मिलने पर महापौर ने रोष व्यक्त किया और सबंधित अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने साथ ही विद्यालय परिसर में रैन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाने के निर्देश दिये.

स्थानीय लोगों से की बातचीत
स्थानीय लोगों ने महापौर को बताया कि मुख्य मार्ग पर शौचालय बंद पड़े हुए हैं जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतें होती है. महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि तुरंत प्रभाव से शौचालय को साफ करवा कर आम लोगों के उपयोग हेतु खोला जाये.इसके अलावा महापौर ने स्थानीय लोगों द्वारा किए गए पक्के अतिक्रमण हटाने और इलाके में लगे अवैध होर्डिंग हटाने और उनको लगाने वाले लोगों के विरूद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये.
इस मौके पर वार्ड समिति की अध्यक्ष कंचन महेश्वरी, स्थानीय पार्षद रमेश गुप्ता के अलावा विभिन्न विभागों के निगम अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details