दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर किसान रसोई में लगी रोटियां बनाने की मशीन

किसान अपनी मांगों को लेकर अभी भी टिकरी बॉर्डर पर अड़े हुए हैं. टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने अपनी जरूरत के अनुसार रोटी बनाने की मशीन लगाई हुई है. इस मशीन में लगातार रोटियां बनाई जाती हैं और फिर लंगर में खाना खा रहे अन्य किसानों को परोसी जाती हैं.

By

Published : Dec 19, 2020, 3:24 PM IST

Roti making machine Tikari border
रोटी बनाने की मशीन टिकरी बॉर्डर

नई दिल्ली:आज भले ही किसान आंदोलन का 24वां दिन है, लेकिन किसान अपनी मांगों को लेकर अभी भी टिकरी बॉर्डर पर अड़े हुए हैं. किसान लगातार आंदोलन और धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने अपने लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली हैं, जिसमें मुख्य इंतजाम लंगर का किया गया है.

टिकरी बॉर्डर पर मशीन से बन रहीं रोटियां.

टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने अपनी जरूरत के अनुसार रोटी बनाने की मशीन लगाई हुई है. इस मशीन में लगातार रोटियां बनाई जाती हैं और फिर लंगर में खाना खा रहे अन्य किसानों को परोसी जाती हैं. इसी तरह किसानों ने खाने-पीने के अन्य सामान का भी इंतजाम किया है ताकि धरना प्रदर्शन के बीच उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो.

'किसान एकता जिंदाबाद' के नारे

ट्रैक्टर पर चढ़कर सेल्फी लेते हुए किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं और सरकार को ये संदेश दे रहे हैं कि वो एक साथ हैं. उनका कहना है कि किसान बिल को लेकर उनका विरोध तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार उनकी सभी मांगों को पूरा नहीं कर देती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details