दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में और मालदा जिले के बॉर्डर आउट पोस्ट पर तस्करी को किया विफल

सीमा सुरक्षा बल ने भारत पाकिस्तान की सीमा पर और भारत बांग्लादेश की सीमा पर तस्करी के प्रयासों को विफल कर दिया है. भारत बांग्लादेश की सीमा पर प्रतिबंधित फेंसेडिल की 520 बॉटल जब्त की गई जबकि अमृतसर सेक्टर में 560 ग्राम मादक पदार्थ जब्त हुआ.

By

Published : Oct 1, 2022, 6:24 PM IST

बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में और मालदा जिले के बॉर्डर आउट पोस्ट पर तस्करी को किया विफल
बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में और मालदा जिले के बॉर्डर आउट पोस्ट पर तस्करी को किया विफल

नई दिल्ली :बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर में मादक पदार्थोंके खेप की तस्करी को नाकाम करते हुए 560 मादक पदार्थ बरामद किया है, जिसे तस्करों ने प्लास्टिक के दो पाइप में डाल कर पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा पर भेजा था. दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर जिले के भारोपल गांव के पास बॉर्डर की फेंसिंग के आगे पड़े दो प्लास्टिक की पाइप में भरे हुए मादक पदार्थ बरामद किए. जिसका वजन 560 ग्राम है. इसे पाकिस्तान की तरफ से तस्करों ने भारतीय सीमा में भेजने की कोशिश थी. तस्करों की इस कोशिश को बीएसएफ की टीम ने नाकाम करते हुए मादक पदार्थ को जब्त कर लिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें : -बीएसएफ ने तस्कर को पकड़ा, 11 लाख का सोना जब्त


प्रतिबंधित फेंसेडिल बरामद :भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात साउथ बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए प्रतिबंधित फेंसेडिल की 520 बॉटल की एक बड़ी खेप बरामद की है. दिल्ली मुख्यालय के बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार, विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ साउथ बंगाल फ्रंटियर के मालदा जिले स्थित बॉर्डर आउट पोस्ट सागरपरा की टुकड़ियों ने दो प्लास्टिक के कट्टे से कुल 520 बॉटल फेंसेडिल बरामद किया है. इन्हें तस्करी कर भारत से बांग्लादेश ले जाने की कोशिश की जा रही थी.

फेंसेडिल की बोतलों को किया पुलिस के हवाले:बरामद प्रतिबंधित फेंसेडिल की कीमत 1 लाख 6 हजार रुपये बताई जा रही है. बीएसएफ के जवानों ने बरामद फेंसेडिल की बोतलों को आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया है. बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवान अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी और घुसपैठ को रोक कर राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबे को विफल करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं और बीएसएफ की इस कार्रवाई में तस्कर और घुसपैठिये लगातार पकड़े भी जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : -बीएसएफ ने भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी नागरिक को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details