दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कोरोनावायरस के कारण ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट रद

पीजीए चैंपियनशिप का आयोजन पहले मई में होना था, लेकिन अब यह छह से नौ अगस्त तक, यूएस ओपन 17 से 20 सितंबर तक और मास्टर्स का आयोजन 12 से 15 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा.

By

Published : Apr 7, 2020, 3:06 PM IST

US Open 2020
US Open 2020

वाशिंगटन:कोरोनावायरस के कारण ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट को रद कर दिया गया है जबकि तीन अन्य मुख्य चैंपियनशिप की तारीखों में बदलाव किया गया है.

ब्रिटिश ओपन को दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद किया गया है. अगस्ता नेशनल गोल्फ क्लब, यूरोपियन टूर, एलपीजीए, पीजीए आफ अमेरिका, पीजीए टूर, द आर एंड ए और यूएसजीए ने एक संयुक्त बयान में इसकी घोषणा की.

नए कार्यक्रम के अनुसार, पीजीए चैंपियनशिप का आयोजन पहले मई में होना था, लेकिन अब यह छह से नौ अगस्त तक, यूएस ओपन 17 से 20 सितंबर तक और मास्टर्स का आयोजन 12 से 15 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा.

ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट रद
एक संयुक्त बयान में कहा गया है, " हर किसी के लिए यह एक मुश्किल समय है और हर कोई इस महामारी से प्रभावित है. हम इसे लेकर बेहद सकारात्मक है और हर संगठन स्वासथ्य विभाग के निदेशरें का पालन कर रहा है. टूर्नामेंट का आयोजन तभी होगा जब माहौल सुरक्षित होगा और हर कोई इसमें भाग लेने के लिए तैयार होगा."

इसके साथ ही कोरोनावायरस के कारण लंदन में होने वाला ओपन गोल्फ चैम्पिनयशिप के 149वें संस्करण को रद कर दिया गया है. इस चैम्पियनशिप का आयोजन इस साल जुलाई में केंट में होना था. अब इसका आयोजन इसी स्थान पर 2021 में होगा.

ब्रिटिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट रद
बता दें कि कोरोनावायरस के कारण खेल जगत बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है. ये साल खेल जगत के लिए काफी अहम था. इस साल कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट्स का आयोजन होना था. साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक होना था, जिसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है. ओलंपिक होने के कारण कई क्वालिफाइंग इवेंट भी होने थे, उन सबको भी रद कर दिया गया है.

इसके अलावा भी क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, टेनिस, हॉकी, एथलेटिक्स के कई टूर्नामेंट रद किए जा चुके है. इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक का आयोजन अगले साल होने के कारण साल 2021 में होने वाले कई टूर्नामेंट की तारीखों को बदलने का विचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details