दिल्ली

delhi

मुझे अपने हुनर को और निखारने की जरूरत : सिंधु

By

Published : Jan 11, 2022, 5:17 PM IST

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मंगलवार को कहा कि उन्हें इस सत्र में खेलने वाले हर टूर्नामेंट में अपने हुनर को और निखारने के साथ नए गुण सीखने की जरूरत है.

PV Sindhu  skill  improved  पीवी सिंधु  भारतीय शटलर  बैडमिंटन खिलाड़ी  खेल समाचार  Indian shuttlers  badminton players  sports news
PV Sindhu Statement

नई दिल्ली:भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने कहा कि उनके लिए हर खिलाड़ी के खिलाफ रणनीति बदलते रहना महत्वपूर्ण है. मुझे अपने कौशल में सुधार करने और खेल के प्रति नए गुण सीखने की जरूरत है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हर कोई आपके खेल को समझता है. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप किसी विशेष खिलाड़ी के साथ खेलते हैं तो आप हर बार रणनीति बदलते रहें. आजकल, वे आपके मैच देखते हैं, ताकि आप पर हावी हो सके. इसलिए हमें उसी के अनुसार रणनीति बनाने की जरूरत है.

इस सीजन के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, हमारा बहुत व्यस्त शेड्यूल है. इसलिए मेरे लिए फिट रहना महत्वपूर्ण है और यह भी सुनिश्चित करें कि हर बार जब मैं कोर्ट में जाऊं तो अपना 100 प्रतिशत दे संकू.

यह भी पढ़ें:वॉशिंगटन सुंदर को हुआ कोरोना, SA ODI सीरीज के लिए उपलब्धता को लेकर संदेह

उन्होंने आगे कहा, जनवरी से दिसंबर तक बहुत सारे टूर्नामेंट होने हैं. एक खिलाड़ी के रूप में हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहें. ताकि हम किसी भी इवेंट में खेलते समय अपना 100 प्रतिशत दे पाएं.

मंगलवार को अपने शुरुआती दौर के मैच में सिंधु ने कहा, हमेशा पहला मैच महत्वपूर्ण होता है. इसलिए मैंने शुरू से ही बढ़त बनाए रखा और अंत में इसे जीत के साथ खत्म किया. हालांकि, उन्होंने श्रीकृष्ण प्रिया और कई युवा खिलाड़ियों को सलाह दी है.

यह भी पढ़ें:नोवाक जोकोविच बार्टी ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए नंबर 1 वरीय बने

सिंधु ने आगे कहा, मुझे लगता है कि निश्चित रूप से बहुत सी चीजों पर काम करना अभी बाकी है. क्योंकि जब कौशल की बात आती है और जब शारीरिक फिटनेस की बात आती है, तो मुझे लगता है कि उन्हें इसकी जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details