दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 19, 2022, 10:26 PM IST

ETV Bharat / sports

इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने 15 साल के एथन नवानेरी

एथन नवानेरी (Ethan Nwaneri) से पहले यह रिकॉर्ड लिवरपूल के हार्वे इलियट के नाम था, जिन्होंने 2019 में 16 साल तीस दिन की उम्र में इंग्लिश प्रीमियर लीग में प्रवेश किया था.

EPL  Ethan Nwaneri  Nwaneri becomes youngest player to play in EPL  arsenal vs brentford  arsenal beat brentford  ईपीएल  एथन नवानेरी  नवानेरी ईपीएल में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने  आर्सेनल बनाम ब्रेंटफोर्ड  आर्सेनल ने ब्रेंटफोर्ड को हराया
EPL

लंदन: आर्सेनल की अकादमी के एथन नवानेरी (Ethan Nwaneri) ने रविवार को इतिहास रच दिया. नवानेरी ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ टीम की 3-0 की जीत के दौरान अंतिम कुछ मिनटों के लिए मैदान पर उतकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल मुकाबले में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए.

नवानेरी को पहली बार आर्सेनल की मैच के दिन खेलने वाली टीम में शामिल किया गया था. उन्हें मैनेजर माइकल आर्टेटा ने जीटेक कम्युनिटी स्टेडियम में इंजरी टाइम में पदार्पण के साथ रिकॉर्ड बनाने का मौका दिया. नवानेरी ने 15 साल और 181 दिन में ईपीएल में पदार्पण करके हार्वे इलियट को पीछे छोड़ा जिन्होंने 16 साल और 30 दिन की उम्र में मई 201 9 में वॉल्व्स में फुलहम के लिए पदार्पण किया था.

इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस मैच में आर्सेनल ने ब्रेंटफोर्ड को 3-0 से हरा दिया. इस जीत के साथ आर्सेनल की टीम 18 अंक के साथ फिर से शीर्ष पर आ गई है. क्लब की यह सात मैचों में छठी जीत है. टीम की ओर से सलीबा (17वां मिनट), गैब्रिएल जीसस (28वां मिनट) और फरेरा विएरा (49वें मिनट) ने गोल किए.

यह भी पढ़ें:सोशल मीडिया पर हुई आलोचना से आहत विनेश ने कहा- हम खिलाड़ी हैं, रोबोट नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details