दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मुझे अपने सिवाय कुछ और साबित करने की जरूरत नहीं - जेजे लालपेखलुआ

स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ ने सर्जरी के बाद फुटबॉल में जल्द वापसी की उम्मीद लगाई है. इसके अलावा अपनी इंजरी फेज को लेकर भी जेजे ने मीडिया से बातचीत की है.

By

Published : Oct 17, 2019, 4:32 PM IST

jeje

नई दिल्ली : स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ भारतीय फुटबॉल में एक बड़ा नाम हैं. हालांकि अभी सर्जरी के बाद रीहैब पर हैं और इस कारण वो फुटबॉल से दूर हैं.

जेजे लालपेखलुआ

हीरो इंडियन सुपर लीग क्लब में चेन्नइयन एफसी के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले जेजे के घुटने की सर्जरी के बाद उन्हें जल्द ही फिर से मैदान पर लौटने की उम्मीद है.

बीते सीजन में हीरो इंडियन सुपर लीग में जेजे का सफर अचानक से ही समाप्त हो गया था.

ऐसे में वह वापसी करने का इंतजार कर रहे हैं.

इस बारे में बात करते हुए जेजे ने कहा, "बीते तीन या चार सालों में मैंने घुटने से जुड़ी तमाम समस्याओं के बावजूद मैदान पर अपनी भूमिका के साथ न्याय किया है. इस दौरान मैंने अपनी टीम के लिए सबकुछ किया। अब सर्जरी के बाद मैं वापसी के लिए बेताब हूं. मैं अपने साथियों को देखने के लिए रोमांचित हूं और जल्द से जल्द अपने प्रशंसकों के सामने खेलना चाहता हूं."

इस सीजन कुछ साबित करने के सवाल पर जेजे ने कहा, "नहीं, मुझे अपने सिवाय और कुछ साबित करने की जरूरत नहीं. अभी यही मेरा टारगेट है. एक खिलाड़ी के तौर पर सर्जरी के बाद मैदान में सफल वापसी काफी कठिन होती है लेकिन मैं इसके लिए काफी मेहनत करूंगा और आत्मविश्वास जगाने के लिए अपना श्रेष्ठ दूंगा."

जेजे के अनुसार बाहर बैठकर भारतीय टीम को खेलते देखना काफी मुश्किल काम है लेकिन वह चोट के कारण ऐसा करने पर मजबूर हैं.

जेजे ने कहा, "यह काफी मुश्किल है. मैं अपनी टीम के मैच देख रहा हूं. मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि हमारी टीम नए कोच की देखरेख में काफी अच्छा खेल रही है. मैं राष्ट्रीय जर्सी को मिस कर रहा हूं. टेलीविजन पर मैच देखने से वापसी की प्रेरणा मिलती है. मैं बता नहीं सकता कि मैं अपने देश के लिए फिर से खेलने के लिए कितना बेताब हूं."

नए मुख्य कोच स्टीमाक के बारे में अपने विचार रखते हुए जेजे ने कहा, "खिलाड़ियों ने उनकी तरीके को जल्दी ही समझ लिया. हमारे साथियों ने अभी तक अच्छी फुटबॉल खेली है और मुझे आशा है कि 2022 विश्व कप अभियान में वे अच्छा करेंगे. स्टीमाक का प्लेइंग स्टाइल वाकई अच्छा है. कतर के खिलाफ हमने खासतौर पर अच्छा किया. वह हाल के दिनों में हमारी टीम का सबसे अच्छा प्रदर्शन था. मुझे आशा है कि यह सब जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details