दिल्ली

delhi

ईडन गार्डन्स पर धूमधाम से सेलिब्रेट होगा विराट कोहली का 35वां बर्थडे, जानिए क्या कुछ होगा खास?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 4, 2023, 8:30 PM IST

भारतीय टीम रविवार को साउथ अफ्रीका के साथ कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर आईसीसी विश्व कप 2023 का 37वां मैच खेलने जा रही है. इस दिन यानी 5 नवंबर को टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने 35वां बर्थडे मनाने वाले हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 5 नवंबर को अपना 35वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. विराट कोहली अपना जन्मदिन कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मनाने वाले है. दरअसल रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दोपहर 2 बजे से ईडन गार्डन्स में मैच होने वाला है. ऐसे में विराट अपना जन्मदिन टीम इंडिया के सभी सदस्यों के साथ मनाने वाले है. भारतीय टीम का कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ी साउथ अफ्रीका पर जीत दर्ज कर उन्हें तोहफा देना चाहेंगे.

ईडन गार्डन्स पर स्पेशल होगा कोहली का जन्मदिन
विराट कोहली के जन्मदिन को खास बनाने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ ने खास तैयारी की हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैब ने कोहली के लिए एक खास केक की व्यवस्था की है, जिसे ईडन गार्डन्स स्टेडियम में काटा जाएगा. विराट को ये केक मैच के बीच होने वाले ब्रेक में काटा जाएगा. इसके साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ ने विराट कोहली के लिए उपहारस्वरूप एक बल्ला तैयार किया है, जिसे विराट कोहली को उपहार के रूप में दिया जाएगा. इसके साथ ही मैदान पर दर्शकों को 70 हजार मास्क भी बांटें जाएंगे. ये मास्क विराट कोहली के होंगे.

मैदान पर कौन-कौन होगा मौजूद
विराट के 35वें जन्मदिन के मौके पर मैदान पर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के पहुंचने की भी उम्मीद है. इसके साथ ही मैदान पर विराट कोहली के जन्मदिन के जश्न में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रह सकते हैं. इस दौरान कैब अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली कोहली को उपहार भी देंगे.

49वां शतक लगाकर कोहली फैंस को देंगे तोहफा
विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 48 शतक लगा चुके हैं. वो 49 शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर द्वारा लगाए गए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 49 शतकों की बराबरी कर लेंगे. विराट कोहली पिछले 2 मैचों से शतक लगाने से चूक रहे हैं. वो न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 और श्रीलंका के खिलाफ 88 रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में अब कोहली भी अपने चाहने वालो को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोक तोहफा देना चाहेंगे. अगर विराट 49वां शतक ईडन गार्डन्स पर लगा देते हैं तो सचिन के साथ संयुक्त रूप से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

ये खबर भी पढ़ें :World Cup 2023 : ईडन गार्डन्स में 5 नवंबर को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के लिए खास व्यवस्था, विराट मनायेंगे अपना 35वां जन्मदिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details