दिल्ली

delhi

World cup 2023 : 15 संभावित वर्ल्ड कप स्थानों की सूची में त्रिवेंद्रम का ग्रीनफील्ड स्टेडियम, ICC लेगा फैसला

By

Published : May 5, 2023, 3:22 PM IST

ICC Men's Cricket World Cup 2023 के लिए अब मात्र 5 महीने का समय शेष है. 5 अक्टूबर को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है.

trivandrum greenfield stadium
त्रिवेंद्रम का ग्रीनफील्ड स्टेडियम

तिरुवनंतपुरम : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम को उन 15 जगहों में शामिल किया है जहां एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का आयोजन हो सकता है. इसको लेकर केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) और यहां के क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है. केसीए सचिव विनोद कुमार ने कहा कि अंतिम फैसला आईसीसी लेगा. कुमार ने कहा कि आईसीसी एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा के सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए स्थानों का फैसला करता है.

इसलिए फिलहाल हम खुश हैं कि हमारे नाम पर विचार किया जा रहा है, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि हमारा चयन किया जाएगा, क्योंकि यह नियम हमारे हाथ में नहीं है. देश में अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए उपयुक्त लगभग 40 स्थानों में ग्रीनफील्ड स्टेडियम 15 की सूची में आ गया है. अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम 2015 में खुला और सभी सुविधाओं के साथ 50 हजार की क्षमता वाला है. अब तक यहां पांच अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं और इसलिए कुमार को भरोसा है कि अगर स्टेडियम का चयन किया जाता है तो कोई समस्या नहीं होगी.

वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी. एशिया कप के लिए भारत ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया है. ऐसे में पाकिस्तान ने भी वर्ल्ड कप के लिए भारत आने से मना कर दिया है. ऐसे में आशंका है कि पाकिस्तान अपने वर्ल्ड कप 2023 के मैच बांग्लादेश में खेल सकता है. आईसीसी ने दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के साथ बैठक की है. गौरतलब है कि भारत 2023 एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर रहा है. जबकि पाकिस्तान एशिया कप 2023 की मेजबानी कर रहा है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत में खेलने पर आपत्ति जाहिर की है.
(इनपुट : आईएएनएस)

ये भी पढ़ेंःWorld Cup 2023 : विश्व कप के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम, यहां खेल सकती है अपने मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details