दिल्ली

delhi

टीम के लिए गेम चेंजर साबित होते हैं लेग स्पिनर्स : इमरान ताहिर

By

Published : Dec 11, 2021, 7:46 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर इमरान ताहिर ने लेग स्पिनर्स को लेकर बयान दिया है. उनका मानना है, एक टीम के लिए लेग स्पिनर्स गेम चेंजर साबित होते हैं.

Imran Tahir Statement  इमरान ताहिर का बयान  इमरान ताहिर  खेल समाचार  Sports news  गेम चेंजर  लेग स्पिनर्स  दक्षिण अफ्रीका  south africa  game changer  leg spinners
Imran Tahir Statement

कोलंबो:दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर इमरान ताहिर ने शनिवार को कहा है कि टीम के लिए लेग स्पिनर्स गेम चेंजर साबित होते हैं. दुनियाभर की विभिन्न लीगों में सफल होने के लिए हर टीम को एक लेग स्पिनर की आवश्यकता होती है.

प्रोटियाज लेग स्पिनर ने लंका प्रीमियर लीग में दांबुला जायंट्स के लिए चार मैचों में चार विकेट लिए हैं. उन्होंने कहा, उन्हें प्रतियोगिता में युवाओं के साथ अपने ज्ञान और कौशल को साझा करने में मजा आ रहा है.

यह भी पढ़ें:EXCLUSIVE: MFN 7 में 'रात के राजा' बने बदख्शी और ध्रुव, मचाया तहलका

उन्होंने कहा, लेग-स्पिन की कला क्रिकेट का एक बहुत ही रोमांचक हिस्सा है. एक लेग स्पिनर बीच में दो-तीन विकेट लेकर मैच में अहम भूमिका निभा सकता है. प्रत्येक टीम को लेग स्पिनरों की आवश्यकता होती है, जैसा की वे देखते हैं. अगर आप आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) रैंकिंग में शीर्ष टी-20 गेंदबाजों को देखें तो इसमें लेग स्पिनरों का दबदबा है.

यह भी पढ़ें:बांग्लादेश की दो महिला क्रिकेटर ओमिक्रॉन संक्रमित पाई गईं

आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग सूची में शीर्ष पांच गेंदबाजों में वानिंदु हसरंगा, तबरेज शम्सी, एडम जम्पा, आदिल रशीद और राशिद खान शामिल हैं. ताहिर ने कहा कि क्रिकेट का खेल पिछले कुछ साल में बदल गया है और लेग स्पिनरों को बेहतर प्रदर्शन करते हुए देखना बहुत अच्छा लग रहा है.

यह भी पढ़ें:इंग्लैंड की बल्लेबाजी लंबे समय से विफल हो रही है : हुसैन

उन्होंने आगे कहा, युवाओं को यह जानने की जरूरत है कि कैसे गति, विविधता और विभिन्न पकड़ का उपयोग करके टी-20 प्रारूप में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. हमारे पास वास्तव में कुछ प्रतिभाशाली ऑफ स्पिनर हैं (दांबुला जायंट्स में) और वे वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details