दिल्ली

delhi

Cricket world cup 2023 : इंग्लैंड के दिग्गज पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के हुए मुरीद, बांधे तारीफों के पुल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 19, 2023, 10:44 AM IST

रोहित शर्मा का नाम सभी की जुबां पर चढ़ा हुआ है. क्यों न हो भारत के महान ओपनर बल्लेबाज बेहतरीन कप्तान हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप के तीनों मैच भारत ने अपने नाम कर लिए हैं. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने उनकी तारीफ की है. ( ICC, ICC World Cup 2023, BCCI, England Former Captain)

nasser hussain andf rohit sharma
नासिर हुसैन और रोहित शर्मा

नई दिल्ली :विश्व कप 2023 में 16 मैच खेले जा चुके हैं, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है खिलाड़ियों का प्रदर्शन निखरकर सामने आ रहा है. भारतीय टीम इस विश्व कप में अपने लगातार तीन मैच जीतकर अच्छी शुरुआत पा चुकी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पगबाधा आउट होने के बाद रोहित शर्मा का बल्ला बाद के दो मैचों में जमकर चला है. तीनो मैचों में जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी के साथ बल्लेबाजी की भी तारीफ हो रही है जिससे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी रोहित शर्मा की भी तारीफ की है.

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर नासिर हुसैन ने आईसीसी से बात करते हुए कहा कि 'रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं. वह इस खेल के सबसे महान हुक एंड पुल शॉट खेलने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं. वह बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं और यह महानता की निशानी है. उनके पास अभी काफी समय भी है'.

बता दें कि रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जमाकर 131 रन की पारी खेली थी. उसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाज रोहित शर्मा के सामने टिक नहीं पाए. और पाकिस्तान के गेंदबाजों को रोहित शर्मा ने जमकर पिटाई लगाई. आज बांग्लादेश और भारत के बीच विश्व कप का 17 वा मुकाबला खेला जाएगा. विश्व कप 2011 और 2019 में रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाए थे ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि रोहित शर्मा आज भी शतक जमाने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : Cricket World Cup 2023 : उलटफेर से सतर्क रहेगी ब्लू आर्मी, भारत-बांग्लादेश के बीच जानें मौसम और पिच का मिजाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details