दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत-बांग्लादेश मैच से पहले अरुण जेटली स्टेडियम के आस-पास किया गया पानी का छिड़काव

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 नंवबर को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. साउथ एमसीडी ने इलाके में प्रदूषण को देखते हुए स्पेशल टीमें बनाई हैं. यहां 9 अतिरिक्त वाटर टैंकर, 2 मैकेनिकल स्वीपर और 35 सफाई कर्मचारियों की तैनाती की गई है.

By

Published : Nov 2, 2019, 11:19 PM IST

arun jaitley stadium, INDvsBAN

नई दिल्ली: प्रदूषण के खतरनाक स्तर के बीच रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 मुकाबला होना है. इसी के मद्देनजर इलाके में साउथ एमसीडी ने प्रदूषण के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. लोकल लेवल पर यहां पानी के छिड़काव किया जा रहा है.

देखिए वीडियो

साउथ एमसीडी ने इलाके में प्रदूषण को देखते हुए स्पेशल टीमें बनाई हैं. यहां 9 अतिरिक्त वाटर टैंकर, 2 मैकेनिकल स्वीपर और 35 सफाई कर्मचारियों की तैनाती की गई है. इलाके में नजर रखने के लिए 2 नाईट पेट्रोलिंग टीम भी लगाई गई हैं. इससे अलग, निगम के आला अधिकारी यहां लगातार स्थिति का मुआयना कर रहे हैं.

सेंट्रल जोन के डिप्टी कमिश्नर अमन गुप्ता ने किया मुआयना


शनिवार को स्थिति का मुआयना करने आए निगम में सेंट्रल जोन के डिप्टी कमिश्नर अमन गुप्ता ने बताया इलाके में प्रदूषण को कम करने के तमाम तरीके अपनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि निगम के अपने इंतजामों के अलावा अन्य एजेंसियों के समन्वय से भी इलाके में व्यवस्था बनाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. क्योंकि मामला अंतरराष्ट्रीय छवि का है यहां लापरवाही के लिए भी कोई गुंजाइश नहीं है.

बीसीसीआई ट्वीट

गुप्ता ने बताया कि प्रदूषण को रोकने के इंतजामों के अलावा कार्रवाई के भी निर्देश हैं. उल्लंघन करने वाले पर डीएमसीएच और एनजीटी के कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि भारत बांग्लादेश के बीच T20 सीरीज का पहला मैच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. राजधानी में प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए ही पहले मैच को कैंसिल करने की बात भी की जा रही थी लेकिन बाद में इसके तय समय और जगह पर ही होने की बात कही गई. स्टेडियम में प्रदूषण की वजह से ही बांग्लादेश के खिलाड़ी यहां मास्क लगाकर प्रैक्टिस करते नजर आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details