दिल्ली

delhi

सैम बिलिंग्स ने बताया, IPL के दौरान धोनी के कमरे में देखा करते थे मैनचेस्टर युनाइटेड के मैच

By

Published : Aug 4, 2020, 12:31 PM IST

इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिताए गए दिनों को याद करते हुए कहा कि टीम के सभी युनाइटेड के फैन्स धोनी के कमरे में फुटबॉल मैच देखा करते थे.

Sam Billings
Sam Billings

नई दिल्ली: इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिताए गए अपने दो साल को याद किया है. उन्होंने साथ ही यह भी खुलासा किया कि किस तरह प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के प्रति उनके प्यार ने उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ संबंधों को मजबूत किया.

बिलिंग्स ने घरेलू क्रिकेट पर अपना ध्यान लगाने के लिए पिछले दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया था. वह 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होने वाले आईपीएल के 13वें संस्करण का हिस्सा नहीं होंगे.

महेंद्र सिंह धोनी और सैम बिलिंग्स

बिलिंग्स ने कहा, "दिग्गजों का अनुभव, विदेशी खिलाड़ी, स्थानीय खिलाड़ी सभी के साथ खूब मजा आया. धोनी से कोई बड़ा स्टार नहीं. मेरे लिए उनके दिमाग को जानना और जो माहौल वो बनाते हैं, उसको सीखना शानदार रहा."

बिलिंग्स ने यह भी खुलासा किया कि वह और धोनी मैनचेस्टर युनाइटेड फुटबॉल क्लब के बहुत बड़े फैन हैं. उन्होंने कहा कि टीम के सभी युनाइटेड के फैन्स धोनी के कमरे में फुटबॉल मैच देखा करते थे.

सैम बिलिंग्स

उन्होंने कहा, "धोनी मैनचेस्टर युनाइटेड फुटबॉल क्लब के बड़े फैन हैं. मैं भी हूं. अगर कुछ मैनचेस्टर युनाइटेड के फैंस होते थे, तो वह मुझे जरूर बुलाते थे. जब भी मैनचेस्टर युनाइटेड का मैच होता था, तो हम धोनी के कमरे में जाकर मैच देखते थे. उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है."

आईपीएल

बिलिंग्स ने आगे कहा, ''वह प्रैक्टिस कर रहे हों या कोई मैच खेल रहे हों तो आप देखिए वह किस तरह का व्यवहार करते हैं. मेरे लिए केंट की कप्तानी का तीसरा साल था. मुझे लगता है यह सबसे अविश्वसनीय होता है कि कप्तान किस तरह युवा खिलाड़ियों से बातचीत करे. खिलाड़ियों का उनमें बहुत ज्यादा विश्वास होता है. धोनी भी खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हैं, जो उन्हें बेहतर वातावरण तैयार करने में मदद करता है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details