दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मुंबई टी-20 : वेस्टइंडीज के खिलाफ एक छक्का लगाते ही इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने से महज एक कदम दूर हैं.

By

Published : Dec 11, 2019, 4:07 PM IST

Rohit, INDvsWI
Rohit

मुंबई : रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 400 छक्कों का आकांड़ा छू भी सकते हैं. भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेलेंगी. सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और इसी कारण ये मैच सीरीज विजेता का फैसला करेगा.

रोहित ऐसा करने वाले बनेंगे तीसरे बल्लेबाज

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा


इसी के साथ वो विश्व में तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के होंगे. रोहित से पहले शाहिद अफरीदी (476) और क्रिस गेल (534) ये मुकाम छू चुके हैं.

रोहित ने लगाया दोहरा शतक


रोहित सीमित ओवरों में भारतीय टीम के उप-कप्तान भी हैं और टीम के मुख्य बल्लेबाजों में भी गिने जाते हैं. रोहित हालांकि अपने करियर के शुरुआत में टेस्ट में सफल नहीं हुए थे लेकिन टीम प्रबंधन ने खेल के लंबे प्रारूप में उन्हें सलामी बल्लेबाजी देने का फैसला किया जिसमें रोहित का बल्ला जमकर चमका.

टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज उन्होंने अपनी पहली सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार पारियों में 529 रन बनाए थे, जिसमें दोहरा शतक भी शमिल था.

टी20 ट्रॉफी के साथ दोनों टीमों के कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ खेला था 100वां टी20 मैच

रोहित शर्मा भारत के लिए 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले और दुनिया के दूसरे पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक ने ये कीर्तिमान हासिल किया था.

INDvsWI: तीसरे T20 में ये हो सकती है भारतीय टीम की Playing XI, ये हो सकते है बदलाव

हिटमैन के नाम ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में टी-20 मैच खेल कर हुआ. वे भारत के लिए 100 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए हैं. हालांकि भारतीय क्रिकेट की बात करें तो महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ये कीर्तिमान पहले ही हासिल कर चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details