दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ICC ने की टी-20 रैंकिंग जारी, राहुल और कुलदीप शीर्ष 10 में

राहुल बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं जबकि कुलदीप गेंदबाज रैंकिग में पांचवें स्थान पर है.बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम है. न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल तीसरे स्थान

By

Published : Mar 13, 2019, 2:57 PM IST

Updated : Mar 13, 2019, 10:21 PM IST

kuldeep yadav and kl rahul

दुबई: भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल और गेंदबाज कुलदीप यादव सोमवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में अपने-अपने क्षेत्र में शीर्ष-10 में शामिल हैं. राहुल बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं जबकि कुलदीप गेंदबाज रैंकिग में पांचवें स्थान पर है.

बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम है. न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल तीसरे स्थान पर हैं.

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो 445 अंकों के साथ 55वें स्थान पर आ गए हैं. बेयरस्टो ने इससे पहले रैंकिंग में इतने अंक कभी हासिल नहीं किए. वहीं सैम बिलिंग्स को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. वह 56 स्थान आगे बढ़ते हुए 84वें स्थान पर आ गए हैं.

गेंदबाजों की बात की जाए तो कुलदीप पांचवें स्थान पर हैं. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान पहले स्थान पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के शादाब खान, इंग्लैंड के आदिल राशिद और पाकिस्तान के इमाद वसीम क्रमश तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर है.

आईसीसी टीम रैंकिंग में इंग्लैंड तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ा है. वहीं भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है.

Last Updated : Mar 13, 2019, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details